close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नवाज शरीफ के बेटों की मुश्किलें बढ़ीं, रेड कॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल से संपर्क

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों के खिलाफ रेडकार्नर नोटिस जारी करने का निर्णय राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत (एनएबी) के चेयरमैन जावेद इकबाल की पहल पर किया गया. 

नवाज शरीफ के बेटों की मुश्किलें बढ़ीं, रेड कॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल से संपर्क
हसन और हुसैन नवाज के खिलाफ पाकिस्तान में पहले से ही स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं.(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बेटों हसन और हुसैन के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल का रुख किया है. शरीफ के बेटों को जवाबदेही अदालत द्वारा भ्रष्टाचार के तीन आरोपों का सामना करने के लिए अदालत के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था. लगातार आदेश के बावजूद भी दोनों अदालत के समक्ष पेश नहीं हुए, जिसके बाद उन्हें भगोड़ा घोषित किया गया था. पनामा पेपर मामले में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जुलाई 2017 में दिए गए आदेश के बाद शरीफ व उनके बेटों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले दर्ज किए गए थे.

हसन और हुसैन नवाज के खिलाफ पाकिस्तान में पहले से ही स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों के खिलाफ रेडकार्नर नोटिस जारी करने का निर्णय राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत (एनएबी) के चेयरमैन जावेद इकबाल की पहल पर किया गया.

पाकिस्तान: नवाज शरीफ की सेहत में सुधार, अस्पताल से वापस भेजा गया जेल

उन्होंने गृह मंत्रालय को दोनों को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए कहा, जिसके बाद यह प्रक्रिया शुरू हुई.  दोनों अभी लंदन में अपनी बीमार मां कुलसूम नवाज की देखभाल कर रहे हैं. ट्रिब्यून ने सूत्रों के हवाले से कहा कि संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने फ्रांस में इंटरपोल के मुख्यालय में एक आवेदन दाखिल किया है, जिसमें हसन व हुसैन के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी करने की मांग की गई है. 

इनपुट आईएएनएस से भी