Pakistan News: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में अलगाववादी आतंकवादियों ने हमला कर पंजाब प्रांत के कम से कम सात मजदूरों की हत्या कर दी. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. बलूचिस्तान के पुलिस महानिरीक्षक मोअज्जम जाह अंसारी ने बताया कि मुल्तान के मजदूरों की शनिवार देर रात उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब वे पंजगुर शहर के खुदा-ए-अबादन इलाके में एक निर्माणाधीन मकान में सो रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंसारी ने बताया कि जिस वक्त हथियारबंद आतंकवादी निर्माणाधीन मकान में घुसे और स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू की, उस वक्त मजदूर गहरी नींद में थे. अधिकारी ने बताया कि एक घायल मजदूर सौभाग्य से बच निकलने में कामयाब रहा, जबकि एक अन्य उस वक्त वहां मौजूद नहीं था. अधिकारी ने बताया कि हमले की जांच शुरू कर दी गई है.


एक अन्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया, ‘‘यह ताजा हमला बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी का काम लगता है, क्योंकि हमले के तौर-तरीकों में इसी संगठन की छाप नजर आती है.’’ प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हमले की तत्काल निंदा करते हुए बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुगती से रिपोर्ट मांगी है तथा आतंकवाद को जड़ से उखाड़ने के लिए हरसंभव कदम उठाने के सरकार के संकल्प को दोहराया है. राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की निंदा की है. 


एक अन्य घटनाक्रम में, रविवार को बलूचिस्तान प्रांत के मुसाखाइल जिले में एक राजमार्ग के पास एक निर्माण स्थल से हथियारबंद लोगों ने एक गैस कंपनी के कम से कम 20 मजदूरों का अपहरण कर लिया. ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार ने बताया कि हथियारबंद लोगों ने जिले में एक गैस कंपनी की साइट पर हमला बोला और 20 मजदूरों का अपहरण कर लिया. पुलिस या सुरक्षा अधिकारियों ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है. 


खबरों में कहा गया है कि हथियारबंद लोगों ने मजदूरों को घेरने के बाद गोलीबारी शुरू कर दी और उनमें से 20 को अगवा कर राजमार्ग के पास पहाड़ी क्षेत्र में भाग गए. अज्ञात हमलावरों ने शनिवार को क्वेटा में बलूचिस्तान नेशनल पार्टी-मेंगल (बीएनपी-एम) के एक वरिष्ठ नेता आगा खालिद शाह की गोली मारकर हत्या कर दी थी और उनके चचेरे भाई को घायल कर दिया. 


यह पहला मौका नहीं है जब प्रतिबंधित अलगाववादी समूहों ने दूसरे प्रांतों के मजदूरों या नागरिकों को निशाना बनाया है. प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने मई में ग्वादर में सात नाइयों की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. आतंकवादियों ने अप्रैल में मुख्य राजमार्ग पर नोशकी में एक बस में यात्रा कर रहे नौ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.


(एजेंसी इनपुट के साथ)