'अरब सागर में नौवहन स्वतंत्रता को लेकर पाकिस्तान प्रतिबद्ध'
Advertisement

'अरब सागर में नौवहन स्वतंत्रता को लेकर पाकिस्तान प्रतिबद्ध'

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि पाकिस्तान नौवहन की स्वतंत्रता और कानूनी समुद्री व्यवस्था को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

'अरब सागर में नौवहन स्वतंत्रता को लेकर पाकिस्तान प्रतिबद्ध'

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि पाकिस्तान नौवहन की स्वतंत्रता और कानूनी समुद्री व्यवस्था को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

कराची के तट के निकट अरब सागर में पांच दिवसीय ‘अमन 17’ नौसैनिक अभ्यास की शुरूआत हुई जिसमें 37 देश हिस्सा ले रहे हैं। अमेरिका, चीन और रूस जैसे बड़े देश इस सैन्य अ5यास का हिस्सा हैं, लेकिन भारत इसमें भाग नहीं ले रहा है। पाकिस्तानी बेड़े के कमांडर वायस एडमिरल आरिफुल्ला हुसैनी ने कराची गोदी पर राष्ट्रध्वज फहराकर इस अभ्यास की शुरूआत की।

पाक नौसेना की ओर से जारी बयान के अनुसार इस नौसैनिक अभ्यास में हिस्सा लेने के लिए नौ देशों के समूह पहुंच चुके हैं। शरीफ ने इस अभ्यास में शामिल होने वाले सभी देशों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि अरब सागर की समुद्री सुरक्षा में बड़ी भूमिका रखने की वजह से पाकिस्तान नौवहन की स्वतंत्रता और कानूनी समुद्री व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर प्रतिबद्ध है। पाकिस्तान 2007 से हर दूसरे साल इस अभ्यास का आयोजन करता आ रहा है।

Trending news