पठानकोट हमले की जांच जल्द पूरी करेगा पाकिस्तान, सार्वजनिक होगी रिपोर्टः शरीफ
Advertisement

पठानकोट हमले की जांच जल्द पूरी करेगा पाकिस्तान, सार्वजनिक होगी रिपोर्टः शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को कहा कि पठानकोट आतंकवादी हमले की अपनी जांच उनका देश जल्द ही पूरी करेगा और इसे सार्वजनिक करेगा। उन्होंने बताया कि हमले से भारत के साथ वार्ता में खलल पड़ी है, जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बाद सही दिशा में बढ़ रही थी।

पठानकोट हमले की जांच जल्द पूरी करेगा पाकिस्तान, सार्वजनिक होगी रिपोर्टः शरीफ

लाहौर : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को कहा कि पठानकोट आतंकवादी हमले की अपनी जांच उनका देश जल्द ही पूरी करेगा और इसे सार्वजनिक करेगा। उन्होंने बताया कि हमले से भारत के साथ वार्ता में खलल पड़ी है, जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बाद सही दिशा में बढ़ रही थी।

किसी भी हद तक जाएगा पाकिस्तान

शरीफ ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, 'पठानकोट घटना की जांच जारी है और हम इसके नतीजों को जल्द ही सार्वजनिक करेंगे। जो कुछ भी तथ्य सामने आएगा, उसे हम हर किसी के सामने रखेंगे।' शरीफ ने संकल्प लिया कि पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों द्वारा दो जनवरी को पठानकोट वायुसेना ठिकाने पर हुए हमले में अपनी सरजमीं का कथित इस्तेमाल किए जाने पर से पर्दा हटाने के लिए किसी भी हद तक जाएगा।

हमारी जिम्मेदारी है हमले से पर्दा उठाना- शरीफ

उन्होंने कहा, 'यदि हमले में हमारी सरजमीं का इस्तेमाल हुआ है तो यह हमारी जिम्मेदारी है कि उस पर से पर्दा हटाया जाए। हम इसे करेंगे और जारी जांच जल्द ही पूरी होगी।' उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को शिकस्त दी जा रही है और वे हताश हैं। वे लोग अपनी मौजूदगी महसूस कराने के लिए छिटपुट हरकतें कर रहे हैं। शेष बचे हुए लोगों का भी सफाया कर दिया जाएगा।

किसी भी संदिग्ध पर आरोप नहीं लगाए- कानून मंत्री

पंजाब के कानून मंत्री राना सनाउल्ला ने बताया कि हमले के सिलसिले में गिरफ्तार किसी भी संदिग्ध के खिलाफ आरोप नहीं लगाए गए हैं । सनाउल्ला ने संवाददाताओं को बताया, 'जांच टीम मामले की जांच कर रही है और इसके नतीजे सार्वजनिक किए जाएंगे।' हमले से जैश-ए-मोहम्मद का कोई संपर्क स्थापित होने के बारे में एक सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'जांच टीम इसकी भी छानबीन कर रही है।' शरीफ ने पंजाब के आतंकवाद रोधी विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक के नेतृत्व वाली छह सदस्यीय एक समिति का गठन किया है जो हमले की जांच करेगी। इस हमले में सात सुरक्षाकर्मी मारे गए थे।

Trending news