पाकिस्तान: विवादास्पद धर्मगुरू मौलाना अजीज ने फिर किया Lockdown का उल्लंघन, तीसरी बार मामला दर्ज
Advertisement

पाकिस्तान: विवादास्पद धर्मगुरू मौलाना अजीज ने फिर किया Lockdown का उल्लंघन, तीसरी बार मामला दर्ज

मस्जिदों में सामूहिक नमाज पर प्रतिबंध है लेकिन मौलवी ने लाल मस्जिद में शुक्रवार को (जुमे की) नमाज अदा की. 

(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के विवादास्पद धर्मगुरु मौलाना अब्दुल अजीज के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया है. उन पर सरकार द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंध का उलंघन करने का आरोप है. डॉन न्यूज ने पुलिस के हवाले से कहा, "यह तीसरा मामला है, पिछले तीन सप्ताह में इस्लामाबाद की प्रसिद्ध लाल मस्जिद के मौलवी अजीज के खिलाफ दो और मामले दर्ज किए गए हैं."

मौलाना द्वारा शुक्रवार को एक बार फिर सामूहिक नमाज पर लगे प्रतिबंध का उल्लंघन किया गया. उनके एक साथी को भी नवीनतम मामले में शनिवार को हथियार प्रदर्शित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया, जो राजधानी में प्रतिबंधित है. हालांकि, तीन मामलों के संबंध में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

मस्जिदों में सामूहिक नमाज पर प्रतिबंध है लेकिन मौलवी ने लाल मस्जिद में शुक्रवार को (जुमे की) नमाज अदा की. मौलवी और उनके साथियों को प्रतिबंध के बारे में चेताया गया था, लेकिन उन्होंने नजरअंदाज कर दिया.

एक पुलिस अधिकारी ने डॉन न्यूज को बताया, मस्जिद में लगभग 200 से 300 लोग इकट्ठा हुए. हालांकि, अधिकारी ने कहा कि मौलाना अजीज या उनके साथियों को गिरफ्तार करने के लिए कोई भी कदम कानून और व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ सकता है.

मौलवी अजीज के खिलाफ पहला मामला 3 अप्रैल को और दूसरा 17 अप्रैल को दर्ज किया गया.

Trending news