पाकिस्तान में कोरोना वायरस का 5वां मामला आया सामने, ईरान से लौटी थी महिला

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के एक और मामले की पुष्टि हुई है.

पाकिस्तान में कोरोना वायरस का 5वां मामला आया सामने, ईरान से लौटी थी महिला

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान में कोरोना वायरस के एक और मामले की पुष्टि हुई है. इसे मिलाकर देश में अब तक इस घातक बीमारी के पांच मरीज सामने आ चुके हैं. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य मामलों के सलाहकार डॉ. जफर मिर्जा ने कहा, हम देश में सीओवीआईडी-19 के पांचवें मामले की पुष्टि कर रहे हैं. मरीज का इलाज बेहतर दिशा में चल रहा है.

रिपोर्ट में बताया गया है कि गिलगिट-बाल्टिस्तान इलाके की एक 45 वर्षीय महिला में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है. यह महिला हाल ही में ईरान से लौटी है.

मिर्जा ने कहा कि महिला की सेहत स्थिर है और बेहतर हो रही है. उसे एक एकांत वार्ड में रखा गया है. उन्होंने इसे बहुत तूल नहीं देने का आग्रह करते हुए मीडिया से मरीज और उसके परिवार की निजता का सम्मान करने की अपील की. महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के तुरंत बाद स्थानीय स्कूलों को सात मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया.

अभी तक पाकिस्तान में कोरोना वायरस के जो भी मामले सामने आए हैं, उनमें सभी मरीजों ने ईरान की यात्रा की थी जहां इस महामारी की चपेट में आकर कम से कम 66 लोग मर चुके हैं.

देश में मास्क की कमी और इनकी आसमान छूती कीमतों के बारे में पूछे जाने पर मिर्जा ने कहा कि इस वायरस से बचने के लिए सभी को मास्क पहनने की जरूरत नहीं है. लोगों ने डर के कारण मास्क खरीदने शुरू कर दिए. इससे पता चलता है कि लोगों को पता ही नहीं है कि मास्क किस स्थिति में जरूरी होता है. उन्होंने साथ ही कहा कि मास्क की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है.