पाकिस्तान चुनाव: वोट करो और मुफ्त पाओ खाना-पीना, लेकिन ये है शर्त

 पाकिस्तान के लगभग 20 रेस्त्रां ने मतदान करने वालों के लिए फ्री में खाने और पीने के ऑफर दिए हैं.

पाकिस्तान चुनाव: वोट करो और मुफ्त पाओ खाना-पीना, लेकिन ये है शर्त
प्रतीकात्मक फोटो

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में बुधवार को आम चुनावों के लिए मतदान हो रहे हैं. सुबह से कई राजनेता अपने घरों से निकलकर जनता को अपने हक का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. देश में हो रही आतंकवादी हमलों के साये में हो रहे मतदान को लेकर लोग खौफजदा हैं. वहीं, क्वेटा में हुए ब्लास्ट ने लोगों के मन में फिर से खौफ पैदा कर दिया है. इसी बीच मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लेकर आने के लिए कुछ ऐसे कदम उठाए गए हैं, जिसकी हर जगह चर्चा हो रही है. 

दरअसल, पाकिस्तान के लगभग 20 रेस्त्रां ने मतदान करने वालों के लिए फ्री में खाने और पीने के ऑफर दिए हैं. रेस्त्रां की ओर से कहा गया है कि पाकिस्तान का जो भी नागरिक वोट देगा और वहां पर आकर उंगली पर लगी सियाही को दिखाएगा, उसके खाने और पीने का बिल नहीं लिया जाएगा. 

रेस्त्रां ने सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट
अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के स्थानीय रेस्त्रां ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर पहले लोगों से वोट करने की अपील की है. इसके बाद किए गए पोस्ट में रेस्त्रां की साइड से कहा गया है कि जो भी शख्स वोट डालने के दौरान उंगली पर लगी सियाही को दिखाएगा, उसे फ्री में खाना खाने का मौका मिलेगा. 

कई रेस्त्रां दे रहे हैं ऑफर
एम्‍ब्रोसिया रेस्‍टोरेंट ने भी फेसबुक पर एक पोस्‍ट में कहा कि वह वोट डालने वालों को सभी ड्रिंक्स फ्री में देगा. इसके साथ ही पाकिस्तान के बेकरी प्रोडक्ट्स, आइसक्रीम, कुल्फी, कॉफी समेत कई खान-पान की चीजों पर डिस्काउंट भी दिए जा रहे हैं, ताकि मतदाता ज्यादा से ज्यादा अपने हक का प्रयोग कर सकें.