पाकिस्तान : पूर्व PM नवाज़ शरीफ को मिली अस्पताल से छुट्टी, अब घर पर होगा इलाज़
Advertisement

पाकिस्तान : पूर्व PM नवाज़ शरीफ को मिली अस्पताल से छुट्टी, अब घर पर होगा इलाज़

पाकिस्तान (Pakistan) मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कि तीन बार के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का शरीफ मेडिकल कॉम्प्लेक्स में इलाज नहीं किया जाएगा, औरंगजेब ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज उनके आवास पर ही किया जाएगा.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

लाहौर : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) को हिरासत से औपचारिक रूप से रिहा किए जाने के बाद नवाज को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. वैसे तो शरीफ को मंगलवार को ही छुट्टी दे दी गई थी, मगर उन्होंने आखिरी वक्त में रायविंड स्थित अपने आवास पर जाने से इनकार कर दिया था. क्योंकि तब तक मरियम को जमानत बांड और पासपोर्ट अदालत में पेश करने के बावजूद जेल से रिहा नहीं किया गया था.

पाकिस्तान (Pakistan) मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कि तीन बार के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का शरीफ मेडिकल कॉम्प्लेक्स में इलाज नहीं किया जाएगा. औरंगजेब ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज उनके आवास पर ही किया जाएगा, जहां उनके निजी चिकित्सक डॉ. अदनान मलिक की देखरेख में एक आईसीयू यूनिट की स्थापना की गई है.

पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ (69) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अक्टूबर में सरकारी अस्पताल में ले जाया गया था. चौधरी चीनी मिल से संबंधित मामले में लाहौर (Lahore) हाईकोर्ट द्वारा नवाज को चिकित्सा आधार पर जमानत दी गई है. इस मामले की जांच राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) कर रहा है.

इसके अलावा स्वास्थ्य आधार पर ही इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने अल अजीजिया मामले में उनकी सात साल की सजा में आठ सप्ताह के निलंबन की अनुमति दी हुई है.

Trending news