Pakistan: कम नहीं हो रही इमरान खान की मुश्किलें, अब तीसरा ऑडियो हुआ लीक, इस बार हुआ ये खुलासा
Advertisement

Pakistan: कम नहीं हो रही इमरान खान की मुश्किलें, अब तीसरा ऑडियो हुआ लीक, इस बार हुआ ये खुलासा

Pakistan Politics: इमरान खान के इस हफ्ते दो अन्य ऑडियो भी सामने आए थे, जिसमें वह वाशिंगटन में नियुक्त पाकिस्तान के राजदूत की ओर से मार्च में संकेत भाषा में भेजे गए संदेश का जिक्र कर रहे थे. 

Pakistan: कम नहीं हो रही इमरान खान की मुश्किलें, अब तीसरा ऑडियो हुआ लीक, इस बार हुआ ये खुलासा

Imran Khan Audio Leaked: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का एक और कथित ऑडियो सामने आया है, जिसमें उन्हें सांसदों की खरीद-फरोख्त करने की कोशिश करते सुना जा सकता है. साथ ही, अप्रैल में संसद में अविश्वास प्रस्ताव में प्रधानमंत्री पद से खान को अपदस्थ किए जाने से पहले सांसदों की कथित खरीद-फरोख्त के इस कदम को उचित ठहराते हुए भी उन्हें सुना जा सकता है.

यह खान का तीसरा ऑडियो है. इससे पहले, इस हफ्ते उनके दो अन्य ऑडियो भी सामने आए थे, जिसमें वह वाशिंगटन में नियुक्त पाकिस्तान के राजदूत की ओर से मार्च में संकेत भाषा में भेजे गए संदेश का जिक्र कर रहे थे.

'मैं अपने कदम उठा रहा हूं जिसे हम सार्वजनिक नहीं कर सकते'
ऐसा माना जा रहा है कि हालिया रिकार्डिंग में भी खान की आवाज है, जिसमें उनके द्वारा यह कहते सुना जा सकता है, ‘‘आपको यह गलतफहमी है कि अब आंकड़ों का खेल खत्म हो गया है....’’ खान ने ऑडियो में कहा, ‘‘48 घंटा लंबा वक्त होता है. बड़ी चीजें हो रही हैं. मैं अपने कदम उठा रहा हूं जिसे हम सार्वजनिक नहीं कर सकते. ’’ उन्होंने कहा कि वह पांच सांसदों को खरीद रहे हैं.

खान (69) ने ऑडियो में कहा, ‘‘मैंने यह संदेश दिया है कि वे पांच सांसद बहुत महत्वपूर्ण हैं. और उनसे कह दीजिए कि यदि वे इन पांच को अपने पाले में कर लेंगे तो उनका पलड़ा भारी हो जाएगा. इस वक्त देश सतर्क है. लोग चाहते हैं कि हम किसी भी तरह विश्वासमत हासिल कर लें.’’

'चिंता नहीं करिए कि यह सही है या गलत'
पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ प्रमुख को ऑडियो में यह कहते सुना जा सकता है, ‘‘इसलिए, इस बारे में चिंता नहीं करिए कि यह सही है या गलत है...यदि वे एक सांसद को भी अपने पाले में कर लेते हैं तो यह एक बड़ा अंतर पैदा करेगा.’’ खान को इस साल 10 अप्रैल को प्रधानमंत्री के पद से अपदस्थ कर दिया गया था.

इस बीच, खान की पार्टी के वरिष्ठ नेता असद उमर ने कहा कि यह ऑडियो ‘क्लिप’ विभिन्न अवसरों पर की गई बातचीत को जोड़ कर बनाई गई है. पार्टी के एक अन्य नेता फवाद चौधरी ने कहा, ‘‘हर कोई जानता है कि ऑडियो क्लिप कहां और कैसे बनाई जा रही है.’’

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news