पाकिस्तान आतंकवाद का प्रमुख पीड़ित : नवाज शरीफ
Advertisement

पाकिस्तान आतंकवाद का प्रमुख पीड़ित : नवाज शरीफ

पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रमुख पीड़ित बताते हुए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज आतंकवाद से हर प्रकार से निपटने का संकल्प जताया। उन्होंने कहा कि यह बात उनके लिए कोई मायने नहीं रखती कि आतंकवाद के प्रायोजक कौन हैं।

पाकिस्तान आतंकवाद का प्रमुख पीड़ित : नवाज शरीफ

संयुक्त राष्ट्र: पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रमुख पीड़ित बताते हुए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज आतंकवाद से हर प्रकार से निपटने का संकल्प जताया। उन्होंने कहा कि यह बात उनके लिए कोई मायने नहीं रखती कि आतंकवाद के प्रायोजक कौन हैं।

शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 70वें सत्र में ‘जनरल डिबेट’ को संबोधित करते हुए कहा ‘पाकिस्तान आतंकवाद का प्रमुख पीड़ित है। हमने आतंकी हिंसा में हजारों नागरिकों और सैनिकों को खोया है।’ उन्होंने कहा कि बेकसूर बच्चों का भी खून बहा है ‘जिसने इस खतरे का हमारे समाज से सफाया करने के हमारे संकल्प को और अधिक मजबूत किया है।’’ शरीफ ने कहा कि हम इस खतरे के हर रूप से निपटने के लिए लडेंगे, इस बात पर ध्यान दिए बिना कि इसके प्रायोजक कौन हैं।

आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई को सही ठहराते हुए उन्होंने ‘जर्ब ए अज्ब’ का संदर्भ दिया। 180,000 से अधिक सुरक्षा बलों का यह आतंकवाद निरोधक अभियान आतंकवादियों के खिलाफ पाकिस्तान का सबसे बड़ा अभियान है। उन्होने कहा कि हमारे देश से आतंकियों का सफाया करने में इसने खासी प्रगति हासिल की है और यह अपना उद्देश्य पूरा होने के बाद ही संपन्न होगा। शरीफ ने कहा ‘आतंकवाद के वैश्विक खतरे को तब तक नहीं हराया जा सकता जब तक हम इसके कारणों को न देखें। गरीबी और अवहेलना समस्या का हिस्सा हैं। चरमपंथी विचारधाराओं का विरोध किया जाना चाहिए।’

 

Trending news