कोविड-19 से जूझ रहा है पाकिस्‍तान, लेकिन शुरू की ये अंतरराष्ट्रीय सेवा

पाकिस्तान सरकार ने शनिवार से ग्वादर और तुरबत हवाई अड्डों को छोड़कर देश के सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों (Pak International Airport) के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है. 

कोविड-19 से जूझ रहा है पाकिस्‍तान, लेकिन शुरू की ये अंतरराष्ट्रीय सेवा
पाक हवाई अड्डा (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: पाकिस्तान सरकार (Pakistan Government) ने शनिवार से ग्वादर और तुरबत हवाई अड्डों को छोड़कर देश के सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों (Pak International Airport) के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है. डॉन न्‍यूज के अनुसार, एविएशन डिवीजन के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन की अनुमति और उस पर प्रतिबंध समय-समय पर COVID-19 स्थिति को देखते हुए सक्षम प्राधिकारियों द्वारा तय किए जाते रहेंगे.

प्रवक्ता ने कहा कि इसके अलावा, कार्गो विमान, विशेष और राजनयिक उड़ानों को प्रचलन के अनुसार अधिकृत किया जाता रहेगा.

यह भी पढ़े: रेल मंत्रालय के बाद अब वित्त मंत्रालय ने दी चीन को गहरी आर्थिक चोट, उठाया ये सख्त कदम

उन्होंने आगे कहा कि इससे संबंधित स्‍टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स का पालन करना सभी एयरलाइन ऑपरेटरों के लिए अनिवार्य होगा.

पाक सरकार ने बुधवार को इनबाउंड यात्रियों के लिए एक नई नीति की घोषणा की थी, जिसके तहत एक महीने में लगभग 2 लाख लोगों को परिवहन सुविधा दी जाएगी. 

नई नीति का कार्यान्वयन शनिवार से शुरू होगा. सरकार ने कहा कि इससे दुनिया भर में फंसे हुए पाकिस्तानियों को वापस लाने की क्षमता में उल्लेखनीय वृद्धि होगी.

बता दें कि पाकिस्‍तान कोविड-19 से जमकर जूझ रहा है. इमरान सरकार ने अर्थव्‍यवस्‍था संभालने के लिए लॉकडाउन को भी खत्‍म कर दिया था.