पाकिस्तान : जेयूआई-एफ का 'प्लान बी' भी खत्म, सड़क बाधित करने का आंदोलन वापस

जेयूआई-एफ सदस्यों ने अपने नेता मौलाना फजलुर रहमान के नेतृत्व में 13 दिन तक इस्लामाबाद में धरना दिया और इसके बाद अपने आंदोलन के प्लान बी के तहत राजधानी में धरना समाप्त कर देश में विभिन्न सड़कों पर धरना देने का आंदोलन शुरू किया था.

पाकिस्तान : जेयूआई-एफ का 'प्लान बी' भी खत्म, सड़क बाधित करने का आंदोलन वापस
मौलाना फजलुर रहमान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इमरान सरकार के इस्तीफे की मांग के साथ आंदोलनरत जमीयते उलेमाए इस्लाम-एफ (जेयूआई-एफ) ने देश में सड़कों पर धरना देने के अपने आंदोलन को वापस लेने का ऐलान किया है. जेयूआई-एफ सदस्यों ने अपने नेता मौलाना फजलुर रहमान के नेतृत्व में 13 दिन तक इस्लामाबाद में धरना दिया और इसके बाद अपने आंदोलन के प्लान बी के तहत राजधानी में धरना समाप्त कर देश में विभिन्न सड़कों पर धरना देने का आंदोलन शुरू किया था. अब इसे वापस ले लिया गया है. पाकिस्तान के विपक्षी दलों की संयुक्त समिति, रहबर समिति, की बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया.

समिति की बैठक के बाद जेयूआई-एफ के नेता अकरम दुर्रानी ने प्रेस कांफ्रेंस में देश भर में धरना खत्म करने का ऐलान किया. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे अब सभी सड़कों को खोल दें. अब सड़कें बंद नहीं की जाएंगी क्योंकि इससे आम लोगों व व्यापारियों को परेशानी हो रही है. इसके बजाए अब जिला स्तर पर सभाएं की जाएंगी जिनकी विस्तृत जानकारी जल्द ही दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि इमरान सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. सरकार को हटाने के लिए प्लान बी के बाद अब और किसी प्लान की जरूरत नहीं है.

ये भी देखें-: