अमेरिका से लड़ाकू विमान खरीद सकता है पाकिस्तान
Advertisement

अमेरिका से लड़ाकू विमान खरीद सकता है पाकिस्तान

पाकिस्तान आधुनिकतम एफ-16 लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए अमेरिका से बातचीत कर रहा है और 2020 तक यह मिराज सहित अपने कुछ पुराने लड़ाकू विमानों को चरणबद्ध तरीके से हटा देगा।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान आधुनिकतम एफ-16 लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए अमेरिका से बातचीत कर रहा है और 2020 तक यह मिराज सहित अपने कुछ पुराने लड़ाकू विमानों को चरणबद्ध तरीके से हटा देगा।

अमेरिकी अधिकारियों से हो रही है बात

एयर चीफ मार्शल सोहैल अमान ने सोमवार को पाकिस्तान एयरोनॉटिकल कॉम्पलेक्स में 16 वें जेएफ थंडर विमान को शामिल किए जाने के वायुसेना के एक कार्यक्रम में कहा, 'हम कुछ आधुनिकतम एफ-16 विमान की खरीद के लिए अमेरिकी रक्षा अधिकारियों के साथ बात कर रहे हैं लेकिन सौदा होने में कुछ वक्त लगेगा।' 

 

पाक सेना के बेड़े में हैं ये बड़े विमान

नये एफ 16 विमानों से पाकिस्तानी वायुसेना के बेड़े में कई तरह के लड़ाकू विमान शामिल हो जाएंगे। इनमें 70 एफ 16 और दर्जनों फ्रांसीसी और चीनी हमलावर विमान शामिल हैं। पाकिस्तानी वायुसेना में शामिल किए जाने वाले विमानों में सबसे ताजा प्रवेश जेएफ थंडर का है और यह पुराने पड़ चुके मिराज का स्थान लेगा। उन्होंने बताया कि जेएफ थंडर प्रदर्शन और ऑपरेशन के संदर्भ में एफ 16 के समान है।

Trending news