हक्कानी नेटवर्क के ख़िलाफ़ पाक ने नहीं की कार्रवाई, अमेरिका ने रोकी 35 करोड़ डॉलर की मदद

पाकिस्तान को खतरनाक हक्कानी आतंकी नेटवर्क के खिलाफ पर्याप्त कदम नहीं उठाने के कारण अमेरिका की ओर से मिलने वाली 90 करोड़ डॉलर की गठबंधन सहायता राशि में से शेष 35 करोड़ डॉलर नहीं मिल सकती है. 

हक्कानी नेटवर्क के ख़िलाफ़ पाक ने नहीं की कार्रवाई, अमेरिका ने रोकी 35 करोड़ डॉलर की मदद
हक्कानी नेटवर्क को अमेरिका अफगानिस्तान स्थित अपने बलों के लिए खतरनाक मानता है.

वॉशिंगटन: पाकिस्तान को खतरनाक हक्कानी आतंकी नेटवर्क के खिलाफ पर्याप्त कदम नहीं उठाने के कारण अमेरिका की ओर से मिलने वाली 90 करोड़ डॉलर की गठबंधन सहायता राशि में से शेष 35 करोड़ डॉलर नहीं मिल सकती है. 

कांग्रेस के मतानुसार पेंटागन ने हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा उठाये गये कदमों की समीक्षा शुरू कर दी है. इस नेटवर्क को अमेरिका अफगानिस्तान स्थित अपने बलों के लिए खतरनाक मानता है.

सूत्रों ने शुरुआती समीक्षा रिपोर्ट और फीडबैक साझा करते हुए बताया कि इस वित्तीय वर्ष में पाकिस्तान को कांग्रेस द्वारा मंजूर 90 करोड़ डॉलर के गठबंधन सहयोग कोष (सीएसएफ: में से 35 करोड़ डॉलर नहीं मिलने की संभावना है. हालांकि पेंटागन ने इस बाबत कोई निर्णय नहीं किया गया है.

रक्षा विभाग के प्रवक्ता एडम स्टंप ने कहा, ‘‘रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को वित्तीय वर्ष 16 में दी जाने वाली 35 करोड़ अमेरिकी डॉलर के लिए अनिवार्य हक्कानी प्रमाणन को लेकर अब तक कोई निर्णय नहीं किया है.’’