पाकिस्तान: फैक्ट्री में काम कर रहे थे मजदूर, तभी फटी गैस पाइपलाइन, मची भगदड़ और फिर...

पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर व सिंध प्रांत की राजधानी कराची में एक संयंत्र से गैस रिसाव होने से अस्सी लोगों की हालत बिगड़ गई. 

पाकिस्तान: फैक्ट्री में काम कर रहे थे मजदूर, तभी फटी गैस पाइपलाइन, मची भगदड़ और फिर...
(प्रतीकात्मक फोटो)

कराची: पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर व सिंध प्रांत की राजधानी कराची में एक संयंत्र से गैस रिसाव होने से अस्सी लोगों की हालत बिगड़ गई. इनमें से एक की हालत गंभीर बताई गई है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, कराची के पोर्ट कासिम इलाके में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री, एंग्रो पॉलिमर एंड केमिकल्स के संयंत्र में गैस लीक होने से कम से कम 80 लोग प्रभावित हुए हैं. पुलिस ने बताया है कि हादसा फैक्ट्री में गैस पाइप फटने से हुआ है.

इससे वहां मौजूद लोगों की हालत बिगड़ गई. पाइप की मरम्मत का काम चल रहा है. सभी कर्मचारियों को फैक्ट्री से निकाल लिया गया था. बाद में उन्हें वापस फैक्ट्री में जाने की इजाजत दी गई.  

डॉन आनलाइन की रिपोर्ट में कहा गया है कि एंग्रो पॉलिमर एंड केमिकल्स ने एक बयान जारी कर कहा है कि शुरुआती जांच में लग रहा है कि किसी सुराख से क्लोरिन गैस के रिसने की वजह से यह हादसा हुआ.

लाइव टीवी यहां देखें:

बयान में कहा गया है कि कंपनी गैस लीक के वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए जांच कर रही है. कंपनी ने बताया कि प्रभावित लोगों को तुरंत जरूरी चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई गई और किसी की हालत गंभीर नहीं है.

लेकिन, जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर की कार्यकारी निदेशक डॉ. सीमी जमाली ने कहा कि अस्पताल लाए गए लोगों में एक की हालत गंभीर है. अन्य को जरूरी इलाज देकर डिस्चार्ज कर दिया गया है.