पाकिस्तान की पायलट बहनों ने बोइंग-777 एक साथ उड़ाकर रचा इतिहास
Advertisement

पाकिस्तान की पायलट बहनों ने बोइंग-777 एक साथ उड़ाकर रचा इतिहास

पाकिस्तान की राष्ट्रीय एयरलाइन पीआईए के लिए पायलट के तौर पर काम करने वाली दो बहनों ने एक साथ बोइंग 777 विमान को उड़ाकर इतिहास रच दिया है। एयरलाइन ने आज बताया कि इस विमान को एक साथ उड़ाने वाला यह इस तरह का पहला जोड़ा है। पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन (पीआईए) के प्रवक्ता दानयाल गिलानी ने कहा कि मरयम मसूद और ईरूम मसूद इससे पहले तक अलग-अलग विमानों को उड़ाती थीं लेकिन अंतत: उन्हें एक साथ एक विमान उड़ाने का मौका मिला।

तस्वीर के लिए साभार - ट्वीटर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राष्ट्रीय एयरलाइन पीआईए के लिए पायलट के तौर पर काम करने वाली दो बहनों ने एक साथ बोइंग 777 विमान को उड़ाकर इतिहास रच दिया है। एयरलाइन ने आज बताया कि इस विमान को एक साथ उड़ाने वाला यह इस तरह का पहला जोड़ा है। पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन (पीआईए) के प्रवक्ता दानयाल गिलानी ने कहा कि मरयम मसूद और ईरूम मसूद इससे पहले तक अलग-अलग विमानों को उड़ाती थीं लेकिन अंतत: उन्हें एक साथ एक विमान उड़ाने का मौका मिला।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘बोइंग 777 को एक साथ उड़ाकर पायलट बहनों ने पीआईए के लिए इतिहास रच दिया है।’ उन्होंने बताया कि ऐसा कोई ज्ञात रिकॉर्ड नहीं है जिसमें कि दो सगी बहनों ने एक ही वजन श्रेणी का विमान एक साथ उड़ाया हो। ईरूम को हाल ही में पदोन्नति के बाद बोइंग 777 उड़ाने की मंजूरी मिली थी जिसके चलते बहनों के कॉकपिट में साथ आने का संयोग बन पाया।

यह पीआईए के लिए अच्छा समाचार है क्योंकि यह एयरलाइन बीते कई साल से घाटे में चल रही है और अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए लगातार संघर्ष कर रही हैं। इस एयरलाइन ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए 14 अगस्त से प्रीमियर सेवा भी शुरू की थी।

 

Trending news