close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत के 'खास दोस्त' से दोस्ती करने को बेताब पाकिस्तान, इमरान ने भेजा विशेष दूत

 पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अनुसार, पड़ोस में संपर्क कायम करने की सरकार की नीति के तहत विदेश मंत्री यात्रा कर रहे हैं. 

भारत के 'खास दोस्त' से दोस्ती करने को बेताब पाकिस्तान, इमरान ने भेजा विशेष दूत
.(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी चार देशों की अपनी यात्रा के आखिरी चरण में बुधवार को रुस की राजधानी मास्को पहुंचे. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अनुसार, पड़ोस में संपर्क कायम करने की सरकार की नीति के तहत विदेश मंत्री 24 से 26 दिसंबर के दौरान अफगानिस्तान, ईरान, चीन और अब रुस की यात्रा कर रहे हैं. वह अपने रुसी समकक्ष सर्गेइ लावरोव और अन्य अधिकारियों से मिलेंगे. अब तक वह काबुल, तेहरान और बीजिंग की यात्रा कर चुके हैं जहां उन्होंने अपने समकक्षों एवं उच्च स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की.

काबुल में उन्होंने सोमवार को अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी और विदेश मंत्री सलाहुद्दीन रब्बानी से भेंट की और फिर अपने ईरानी समकक्ष जावद जरीफ से मिलने ईरान पहुंच गये. मंगलवार को वह बीजिंग में थे और उन्होंने चीन के विदेश मंत्री वांग यी से भेंटवार्ता की. राजनयिक सूत्रों के अनुसार, कुरैशी ने अपने मेजबानों को युद्ध प्रभावित अफगानिस्तान में शांति हासिल करने के लिए तालिबान को वार्ता की मेज पर लाने की खातिर पाकिस्तान द्वारा की जा रही कोशिशों के बारे में बताया.

इनपुट भाषा से भी