पाकिस्तान: सऊदी अरब के किंग सलमान ने इमरान खान को दी बधाई
Advertisement

पाकिस्तान: सऊदी अरब के किंग सलमान ने इमरान खान को दी बधाई

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने भी पीटीआई अध्यक्ष को आम चुनावों में बड़ी जीत के लिए बधाई दी.

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान और सऊदी के राजा सलमान बिन अब्दुल अजीज अल-सौद. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को विश्व के नेताओं से बधाई संदेश मिलना अभी भी जारी है. अब सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल-सौद ने उन्हें और उनकी पार्टी को आम चुनावों में मिली जीत के लिए बधाई संदेश भेजा है.

  1. सऊदी अरब के शाह ने जीत के लिए इमरान खान को दी बधाई
  2. 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे इमरान खान
  3. नवजोत सिंह सिद्धू समारोह में करेंगे शिरकत

डॉन अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक, सऊदी प्रेस एजेंसी (SPA) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि सऊदी अरब के शाह ने पाकिस्तान के लोगों की प्रगति और समृद्धि के लिए शुभकामनाएं व्यक्त की हैं. साथ ही सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने भी पीटीआई अध्यक्ष को आम चुनावों में बड़ी जीत के लिए बधाई दी और पाकिस्तान की प्रगति और समृद्धि के लिए शुभकामनाएं व्यक्त की हैं. 

आम बहुमत से अभी भी दूर हैं इमरान
उधर, 33 आरक्षित सीटें मिलने के बाद नेशनल असेंबली में पार्टी की कुल सीटें 158 हो गई हैं. चुनाव आयोग ने पीटीआई को महिलाओं की 28 और गैर मुसलमानों की पांच आरक्षित सीटें आवंटित कीं. जिसके साथ पार्टी के पास अब आम बहुमत से केवल 14 सीटें कम हैं. सदन में बहुमत साबित करने के लिए पीटीआई को छोटे दलों पर निर्भर रहना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें: गावस्कर, कपिल और सिद्धू को मिला इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता

18 अगस्‍त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे इमरान खान
इस बीच पहले खबरें थीं कि इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. लेकिन अब शपथ ग्रहण के लिए 18 अगस्त का दिन सुनिश्चित किया गया है. क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने नवजोत सिंह सिद्धू को इस्लामाबाद में 18 अगस्त को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है. सिद्धू ने न्यौता स्वीकार कर लिया है और गृह मंत्रालय तथा पंजाब के मुख्यमंत्री के कार्यालय को इसकी सूचना दे दी है. पंजाब के मंत्री द्वारा जारी बयान के मुताबिक वह शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे. पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री ने खुद सिद्धू को फोन करके न्यौता दिया था.

Trending news