ईरान में फैल रहे कोरोना वायरस के चलते पाक ने उठाया ये कदम, जान रह जाएंगे हैरान

ताफ्तान में तैनात एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने डॉन न्यूज को बताया, "ताफ्तान में पाकिस्तान में प्रवेश करने वाले सभी प्रवेशद्वार आज सुबह बंद कर दिए गए थे."

ईरान में फैल रहे कोरोना वायरस के चलते पाक ने उठाया ये कदम, जान रह जाएंगे हैरान
फाइल फोटो

इस्लामाबाद: ईरान (Iran) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से होने वाली मौतों के मद्देनजर, पाकिस्तान (Pakistan) ने पड़ोसी देश के साथ लगी अपनी सीमा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है और बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत में प्रवेश पड़ावों पर सख्त स्क्रीनिंग के बिना किसी को भी पाकिस्तान में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है. डॉन न्यूज ने प्रांतीय गृहमंत्री जियाउल्ला लैंगोव के हवाले से कहा, "हम सभी पांच प्रवेश पड़ावों ताफ्तान, ग्वादर, तुरबत, पंजगुर और वाशुक को रविवार को ईरान से लगी सीमा पर बंद कर चुके हैं."

हालांकि, ईरानी सरकार ने कहा है कि उसने पाकिस्तान से यात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया और उसकी सीमा खुली है. क्वेटा में ईरानी वाणिज्य दूतावास के प्रवक्ता ने कहा, "हम तीर्थयात्रियों सहित योग्य लोगों को वीजा दे रहे हैं, जो इसके लिए आवेदन कर रहे हैं."

ताफ्तान में तैनात एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने डॉन न्यूज को बताया, "ताफ्तान में पाकिस्तान में प्रवेश करने वाले सभी प्रवेशद्वार आज सुबह बंद कर दिए गए थे." अधिकारी ने आगे बताया कि लोगों की आवाजाही पर नजर रखने के लिए ईरान सीमा पर गश्ती भी तेज कर दी गई है.

तुरबत, ग्वादर, पंजगुर और वाशुक जिलों में स्थित चार अन्य प्रवेश पड़ाव भी बंद कर दिए गए हैं. ईरान में कोरोना वायरस के कारण 6 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 28 कन्फर्म मामले सामने आए हैं, जबकि पाकिस्तान में कोरोना वारयस से संबंधित एक भी मामला नहीं सामने आया है.

ये भी देखें...