VIDEO: धर्म के नाम पर लड़कियों को PAK में सिर कलम करने की दी जा रही ट्रेनिंग
Advertisement

VIDEO: धर्म के नाम पर लड़कियों को PAK में सिर कलम करने की दी जा रही ट्रेनिंग

2 मिनट के इस वीडियो में पाकिस्तान की महिला धर्मगुरु यंग गर्ल्स को बदला लेने की शिक्षा देते हुए नजर आ रही हैं. धर्मगुरु सहित सभी लड़कियां गुलाबी और काले रंग के बुर्के में दिख रही हैं. इन लड़कियों के हाथ में एक तलवार दिखाई दे रही है. महिला बच्चियों को तलवार को पकड़ने और उससे हमला करना सिखा रही है.

VIDEO: धर्म के नाम पर लड़कियों को PAK में सिर कलम करने की दी जा रही ट्रेनिंग

नई दिल्लीः दुनिया भर के तमाम देशों में इन दिनों फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. मुस्लिम देशों के अलावा भारत में भी तमाम जगहों पर फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ मोर्चा खोला गया है. राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) के ‘इस्लामिक आतंकवाद’ संबंधी बयान के खिलाफ देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन जारी है. बांग्लादेश और पाकिस्तान में इस मामले ने ज्यादा तूल पकड़ा हुआ है. इस बीच खबर आ रही है कि फ्रांस से बदला लेने के लिए पाकिस्तान में लड़कियों को खास ट्रेनिंग दी जा रही है. पाकिस्तान में मासूम बच्चियों को तलवार चलाना सिखाया जा रहा है. उन्हें इस बात की तालीम दी जा रही है कि कैसे वे अपने प्रतिशोध का बदला फ्रांस से ले सकती हैं.

  1. पाकिस्तान के धार्मिक स्कूल में सिखाई जी रही फ्रांस से बदला लेने की शिक्षा
  2. पुतले पर वार कर तलवार चलाना सीख रहीं पाकिस्तान की यंग गर्ल्स
  3. सोशल मीडिया पर वायरस हो रहा पाकिस्तान के धार्मिल स्कूल का वीडियो

स्कूल में तलवार चलाने की तालीम
माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर पाकिस्तान के धार्मिक स्कूल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. 2 मिनट के इस वीडियो में पाकिस्तान की महिला धर्मगुरु यंग गर्ल्स को बदला लेने की शिक्षा देते हुए नजर आ रही हैं. धर्मगुरु सहित सभी लड़कियां गुलाबी और काले रंग के बुर्के में दिख रही हैं. इन लड़कियों के हाथ में एक तलवार दिखाई दे रही है. महिला बच्चियों को तलवार को पकड़ने और उससे हमला करना सिखा रही है. एक बच्ची के हाथ में तलवार है व एक अन्य लड़की ने एक पुतला पकड़ रखा है. इन्हें तलवार से पुतले के सिर को कलम करने की तालीम दी जा रही है.

फ्रांस को चेतावनी
वीडियों में यंग लड़कियों को बदला लेना सिखाया जा रहा है. उन्हें बताया जा रहा है कि पैगम्मबर मोहम्मद का अपमान करने वालों को ऐसी सजा दी जानी चाहिए. वीडियो में लड़की तलवार से पुतले के सिर को धड़ से अलग करती हुई दिखाई दे रही है, इसके बाद वहां बैठे सभी लोग तालियां बजाने लगते हैं. इस वीडियो को एक्स-मुस्लिम्स ऑफ नॉर्थ अमेरिका नाम के एक ट्विटर पेज पर साझा किया गया है. सोशल मीडिया पर वीडियो में इस तरह के हेट स्पीच के जरिए मासूमों को बदले की आग में झोंकने को लेकर पाकिस्तान की कड़ी निंदा हो रही है. 

ये भी पढ़ें-फ्रांस: मैक्रों ने अपनाया 'मोदी मॉडल', माली में स्‍ट्राइक, अलकायदा के 50 आतंकी ढेर

क्यों हो रहा फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन
गौरतलब है कि फ्रांस के एक स्कूल में शिक्षक सैमुअल पैटी ने पैगंबर मोहम्मद का कार्टून अपनी क्लास में दिखाया था. इसके बाद 16 अक्टूबर को चेचेन मूल के एक 19 साल के युवक ने शिक्षक की निर्मम हत्या कर दी. इस घटना से फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ((Emmanuel Macron) ने नाराजगी जाहिर कर पैटी के प्रति सम्मान जाहिर करते हुए उन्हें मरणोपरांत फ्रांस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने की घोषणा की. इसके बाद से ही मैक्रों के खिलाफ दुनिया के तमाम देशों में प्रदर्शन हो रहे हैं. विवाद के चलते बीते सप्ताह फ्रांस में चर्च के बाहर शख्स ने लोगों पर चाकू से हमला किया था जिसमें एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद 31 अक्टूबर को फ्रांस के लियोन शहर में एक पादरी को उनके गिरजाघर के बाहर गोली मार दी गई. कार्टून को लेकर यह विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है. 

Video-

Trending news