पाकिस्तान ने राजौरी जिले में फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर मोर्टार दागकर और गोलियां बरसाकर पाकिस्तान ने बुधवार को एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया. भारतीय सैनिकों ने भी इसके जवाब में कार्रवाई की. पिछले चार दिनों में पाकिस्तान आठ बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर चुका है.

पाकिस्तान ने राजौरी जिले में फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन
पाक ने 12 जून को तीन बार संघर्षविराम का उल्लंघन कि‍या. (file pic)

जम्मू: जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर मोर्टार दागकर और गोलियां बरसाकर पाकिस्तान ने बुधवार को एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया. भारतीय सैनिकों ने भी इसके जवाब में कार्रवाई की. पिछले चार दिनों में पाकिस्तान आठ बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर चुका है.

जनवरी के बाद 12 बार संघर्षविराम का उल्लंघन
जनवरी के बाद से नियंत्रण रेखा और अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर 12 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया जा चुका है. संघर्षविराम उल्लंघनों की इन घटनाओं के दौरान एक आम नागरिक की मौत हो चुकी है और सात अन्य घायल हो चुके हैं. रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि पाकिस्तान की सेना ने नियंत्रण रेखा के पास भीमबेर गली में सुबह पांच बजे से पौने छह बजे तक अंधाधुंध तरीके से छोटे हथियारों से गोलीबारी की और 80 मिमी के मोर्टार दागे.

प्रवक्ता ने कहा भारतीय सेना ने कड़ी और प्रभावी जवाबी कार्रवाई की. बीते 12 जून को संघर्षविराम का तीन बार उल्लंघन हुआ. पाकिस्तान की सेना ने 12 जून को पुंछ स्थित नियंत्रण रेखा के पास कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय चौकियों पर मोर्टार दागे थे.