पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के 3 सेक्टरों में गोले दागे, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के समीप तीन सेक्टरों में गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने अग्रिम इलाकों एवं चौकियों पर गोलीबारी कर और गोले दागकर तीन बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के 3 सेक्टरों में गोले दागे, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
फ़ाइल फोटो

जम्मू: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के समीप तीन सेक्टरों में गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने अग्रिम इलाकों एवं चौकियों पर गोलीबारी कर और गोले दागकर तीन बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के अनुसार, पाकिस्तानी सैनिकों ने रात भर कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी की और रिहायशी क्षेत्रों एवं अग्रिम सीमा चौकियों को निशाना बनाया.

एक रक्षा प्रवक्ता ने यहां कहा, ‘आज अपराह्न साढ़े पांच बजे पाकिस्तानी सेना बिना किसी उकसावे के पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी और कासबा सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी कर, मोर्टार दाग कर संघर्षविराम का उल्लंघन करने लगी.’ उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. एक अक्टूबर को पुंछ जिले की कृष्णाघाटी में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया था जबकि एक अन्य घायल हो गया था.

(इनपुट- एजेंसी भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.