..तो अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन से पैसे लेकर चुनाव लड़े थे नवाज शरीफ!
Advertisement

..तो अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन से पैसे लेकर चुनाव लड़े थे नवाज शरीफ!

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने चुनाव लड़ने के लिए अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन से फंड लिया था। शरीफ ने यह चुनाव बेनजीर भुट्टो की पार्टी पीपीपी के खिलाफ लड़ा था। एक किताब में यह दावा किया गया है। 

..तो अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन से पैसे लेकर चुनाव लड़े थे नवाज शरीफ!

नई दिल्ली : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने चुनाव लड़ने के लिए अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन से फंड लिया था। शरीफ ने यह चुनाव बेनजीर भुट्टो की पार्टी पीपीपी के खिलाफ लड़ा था। एक किताब में यह दावा किया गया है। 

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक आईएसआई के पूर्व ऑपरेटिव खालिद ख्वाजा की पत्नी शमामा खालिद द्वारा लिखी पुस्तक 'खालिद ख्वाजा: शहीद-ए-अमन' में यह सनसनीखेज दावा किया गया है। 'डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक पुस्तक में दावा किया गया है कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए नवाज ने लादेन से फंड लिया था। 

किताब के मुताबिक, 'जिया के शासन की समाप्ति पर बेनजीर भुट्टो के नेतृत्व वाली पीपीपी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के मुखिया नवाज शरीफ ने ओसामा बिन लादेन से धन प्राप्त किया था।'

किताब में कहा गया है कि नवाज ने वादा किया था कि सत्ता में आने पर वह इस्लामी व्यवस्था को लागू करेंगे। इससे लादेन प्रभावित हुआ और उसने नवाज को काफी फंड दिया लेकिन सत्ता में आने के बाद नवाज अपने वादों से मुकर गए। 
 
किताब में आईएसआई के पूर्व डाइरेक्टर जनरल सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल हामिद गुल का भी हवाला दिया गया है। गुल ने भी माना है कि ख्वाजा कुछ समय के लिए नवाज शरीफ के काफी करीब थे। 

Trending news