पाकिस्तान में टमाटर हुआ सोने के भाव! अर्थव्यवस्था का बुरा हाल; बगावत की भी हुंकार!

पाकिस्तान में महंगाई इतनी बढ़ गई है कि दुल्हनें अब सोने-चांदी के गहनों के बजाय टमाटर के गहने पहन रही हैं.

पाकिस्तान में टमाटर हुआ सोने के भाव! अर्थव्यवस्था का बुरा हाल; बगावत की भी हुंकार!
इमरान के कंगाल पाकिस्तान की यही सच्चाई है.

नई दिल्ली/इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) का प्रधानमंत्री बनते ही इमरान खान (Imran Khan) ने देश के लोगों को बड़े-बड़े सपने दिखाए थे लेकिन आज पाकिस्तान का क्या हाल है. आज हम आपको दो तस्वीरों से समझाएंगे. एक तरफ कराची में इमरान खान के खिलाफ सड़कों पर हजारों की संख्या में लोग उतरे तो दूसरी तरफ पाकिस्तान में महंगाई इतनी बढ़ गई है कि दुल्हनें अब सोने-चांदी के गहनों के बजाय टमाटर के गहने पहन रही हैं. इतना ही नहीं दुल्हन के ससुरालवालों को भी टमाटर ही भेजा जा रहा है. इमरान के कंगाल पाकिस्तान की यही सच्चाई है. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जहां पाकिस्तान की एक दुल्हन टमाटर के ज़ेवर पहनकर इमरान के कंगाल पाकिस्तान की सच्चाई दुनिया के सामने रख रही हैं. 

सोमवार को कराची में टमाटर का दाम 300 से 320 रुपए प्रति किलो था जो मंगलवार को 400 रुपए प्रति किलो पर पहुंच गया. टमाटर को लेकर पाकिस्तान के न्यूज चैनल पर भी खूब बहस चल रही है. ऐसे में टमाटर वाली इस दुल्हन का वीडियो लोग खूब शेयर कर रहे हैं. हैरानी वाली बात ये कि दुल्हन के पिता ने दहेज में भी टमाटर दिए हैं.

आप भी पढ़िए पाकिस्तानी दुल्हन ने और क्या कहा: 
पाकिस्तानी रिपोर्टर: आपने जेवरात की बजाय, हार की बजाय टमाटरों का हार पहना है. गजरों की जगह टमाटर को इस्तेमाल किया है. टीके और झुमकों की जगह भी टमाटर का इस्तेमाल किया है क्यों?
पाकिस्तानी दुल्हन: आप जानते हैं कि सोने के भाव बहुत महंगे हो रहे हैं. टमाटर और चिलगोजे के भाव भी बहुत महंगे हो रहे हैं.. इसलिए मैंने अपनी शादी पर टमाटर और चिलगोजे पहने हैं. 
पाकिस्तानी रिपोर्टर: कितने दहेज के ट्रक भेजे हैं. 
पाकिस्तानी दुल्हन: जिसने अपनी बेटी और टमाटर दे दिए. उसे दहेज देने की क्या ज़रूरत. 
पाकिस्तानी रिपोर्टर: मुझे ये बताए कि आपको दहेज में क्या दिया गया है? 
पाकिस्तानी दुल्हन: मुझे टमाटर की पेटियां दी गई हैं. चिलगोज़े दिए गए हैं. 
पाकिस्तानी दुल्हन: तीन पेटियां टमाटरों की दी गई हैं?
पाकिस्तानी दुल्हन: आपको पता है कि जब से मेरे परिवार ने मुझे ये टमाटर दिए हैं, पूरे मोहल्ले में धूम मच गई है. 
पाकिस्तानी रिपोर्टर: आप अपने पति से क्या उम्मीद रखती हैं?
पाकिस्तानी दुल्हन: मैं तो यही उम्मीद रखती हूं कि वो रोज सुबह उठे और सब्ज़ी मंडी जाए और टमाटर लेकर आए. सब्ज़ियां ज्यादा से ज्यादा लेकर आए. 

 

पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में बगावत
इमरान खान से देश की अर्थव्यवस्था तो नहीं ही संभल रही है. उनके खिलाफ पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में लोग बगावत पर भी उतर आए हैं. पीओके और बलूचिस्तान के लोग से पहले से ही आजादी की मांग कर रहे हैं और अब सिंध समुदाय के लोगों ने भी सिंधु देश की मांग तेज कर दी है. कराची की सड़कों पर सोमवार को हजारों की संख्या में सिंध समुदाय के लोगों ने अपनी मांग के लिए आवाज बुलंद की. पाकिस्तान की जनता इमरान खान को हर मोर्चे पर फेल मान रही है. इमरान न तो देश की अर्थव्यवस्था को ठीक कर पा रहे हैं और ना ही महंगाई को काबू कर पा रहे हैं. ऐसे में पिछले दिनों उनके खिलाफ जोरदार प्रदर्शन भी हुआ था और अब लोग टमाटर वाली दुल्हन का वीडियो शेयर कर सोशल मीडिया पर इमरान सरकार का खूब मजाक बना रहे हैं.