पाकिस्तानी चैनल ने टॉक-शो में हाफिज सईद को दिखाया, रद्द हो सकता है लाइसेंस
Advertisement

पाकिस्तानी चैनल ने टॉक-शो में हाफिज सईद को दिखाया, रद्द हो सकता है लाइसेंस

पाकिस्तान सरकार द्वारा जमात उद दावा और लश्कर ए तैयबा जैसे आतंकवादी संगठनों की मीडिया कवरेज पर प्रतिबंध के बावजूद टीवी चैनल ने हाफिज सईद को एक टॉक शो में दिखाया।

पाकिस्तानी चैनल ने टॉक-शो में हाफिज सईद को दिखाया, रद्द हो सकता है लाइसेंस

लाहौर : पाकिस्तान सरकार द्वारा जमात उद दावा और लश्कर ए तैयबा जैसे आतंकवादी संगठनों की मीडिया कवरेज पर प्रतिबंध के बावजूद टीवी चैनल ने हाफिज सईद को एक टॉक शो में दिखाया।

नवंबर 2015 में लगा था प्रतिबंध

जमात-उद-दावा प्रमुख और मुंबई आतंकवादी हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता हाफिज सईद को एक निजी पाकिस्तानी चैनल के एक ‘टॉक शो’ पर दिखाया गया है। 'द पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी' (पीईएमआरए) ने पाकिस्तान के सभी टेलीविजन चैनलों पर जमात-उद-दावा, उसके मुखौटा संगठन फलाहे इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) और करीब 60 अन्य प्रतिबंधित संगठनों और उनके नेताओं के 'सभी तरह के कवरेज' पर गत 2 नवंबर को प्रतिबंध लगा दिया था।

सईद ने खारिज की प्रतिबंधित संगठनों के संरक्षण की बात

चैनल 24 पर सईद गत 27 जनवरी को एक ‘टॉक शो’ में दिखा था। उसने अपने संगठन के 'लोक कल्याणकारी' कार्यों का महिमामंडन किया। उसने इस बारे में बात की कि किस तरह से भारत और अमेरिका पाकिस्तानी सरकार पर दबाव डाल रहे हैं कि वे जमात-उद-दावा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करे। सईद ने पठानकोट आतंकवादी हमले के संबंध में इस बात को खारिज कर दिया कि सरकार कुछ सरकार इतर तत्वों और प्रतिबंधित संगठनों को संरक्षण दे रही है। 

रद्द हो सकता है चैनल का लाइसेंस

पीईएमआरए के एक अधिकारी के मुताबिक निर्देश का उल्लंघन करने के लिए चैनल को एक नोटिस जारी किया जाएगा। पीईएमआरए के अधिकारी ने कहा, 'हमने इलेक्ट्रॉनिक चैनलों को चेतावनी दी थी कि निर्देश अनुपालन नहीं होने की दशा में हम कानूनी कार्रवाई करेंगे, जिसके तहत जुर्माना या लाइसेंस निलंबन या रद्द करने जैसी कार्रवाई की जा सकती है।' पीईएमआरए ने संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधों के तहत प्रतिबंधित लश्कर ए तैयबा, जमात उद दावा और एफआईएफ जैसे संगठनों की सभी टेलीविजन चैनलों और एफएम रेडियो पर कवरेज पर प्रतिबंध लगाया था।

Trending news