पाकिस्तान डाक विभाग में बुरे हालात, काम करने को नहीं हैं कर्मचारी, जानें इसकी वजह

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान सरकार ने तमाम सरकारी विभागों के लिए पाकिस्तान पोस्टल सर्विस के इस्तेमाल को अनिवार्य कर दिया है.

पाकिस्तान डाक विभाग में बुरे हालात, काम करने को नहीं हैं कर्मचारी, जानें इसकी वजह
फाइल फोटो

लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) के आर्थिक संकट का खामियाजा डाक विभाग को भी भुगतना पड़ रहा है. विभाग कर्मचारियों की भारी कमी से जूझ रहा है क्योंकि नए सिरे से भर्तियां नहीं हो रही हैं. इस वजह से लोग डाक भेजने या प्राप्त करने में दिक्कतों का सामना कर रहे हैं.

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, 'पाकिस्तान पोस्ट' में इस समय 25 फीसदी से अधिक कर्मचारियों के पद रिक्त पड़े हैं. विभाग के लिए कुल 31 हजार कर्मचारियों की संस्तुति हासिल है लेकिन इस वक्त पांच हजार से अधिक पद रिक्त हैं. इससे आम लोगों को डाक भेजने या हासिल करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान सरकार ने तमाम सरकारी विभागों के लिए पाकिस्तान पोस्टल सर्विस के इस्तेमाल को अनिवार्य कर दिया है. इस वजह से दिक्कत और भी बढ़ गई है क्योंकि कई विभागों की डाक समय से न आ पा रही है और न जा पा रही है. इसके अलावा डाकघरों में तमाम विभागों के कर्मचारी अपनी डाक के निपटारे के लिए पहुंचते हैं. इससे डाकघरों में भीड़ और भी बढ़ गई है और आम लोगों का नंबर आने में काफी समय लग जाता है.

ये भी देखें...

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.