UN में फजीहत पर अपने डिप्‍लोमेट पर बरसे पाकिस्‍तानी, कहा- आप होमवर्क क्‍यों नहीं करते?
Advertisement

UN में फजीहत पर अपने डिप्‍लोमेट पर बरसे पाकिस्‍तानी, कहा- आप होमवर्क क्‍यों नहीं करते?

इसके चलते पाकिस्‍तान में सोशल मीडिया पर मलीला लोधी की काफी आलोचना हो रही है. इन लोगों का कहना है कि मलीहा लोधी ने शर्मसार किया है और ऐसे गंभीर मामले में इस तरह की चूक नहीं होनी चाहिए. 

मलीहा लोधी(फाइल फोटो)

फलस्‍तीनी लड़की की फोटो को कश्‍मीरी बताने पर संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तानी राजनयिक मलीहा लोधी की दुनिया में तो किरकिरी हो रही है, पाकिस्‍तान में भी उनको जबर्दस्‍त आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज के भाषण का जवाब देने की कड़ी में मलीहा लोधी से यह चूक हुई. इसके चलते पाकिस्‍तान में सोशल मीडिया पर उनको काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. इन लोगों का कहना है कि मलीहा लोधी ने शर्मसार किया है और ऐसे गंभीर मामले में इस तरह की चूक नहीं होनी चाहिए. कई लोगों ने तो उनको संयुक्‍त राष्‍ट्र से वापस पाकिस्‍तान बुलाने की बात कही. 

  1. मलीहा लोधी ने यूएन में गलत तस्‍वीर दिखाई
  2. तस्‍वीर में एक लड़की को कश्‍मीर की बताया
  3. वास्‍तव में वह फलस्‍तीन की निकली  

यह भी पढ़ें: UN में पाक की फजीहत, कश्मीर की हालत बताने के लिए दिखाई फर्जी फोटो 

इस संबंध में ट्विटर पर एक यूजर जनरल गुलाम मुस्‍तफा ने कहा कि मलीहा लोधी ने कश्‍मीर के बजाय गाजा की फोटो दिखाकर सब गड़बड़ कर दिया. हमारे राजनयिक अपना होमवर्क क्‍यों नहीं करते?

इसी तरह एक यूजर फतेह ने कहा कि क्‍या कथित रूप से समझदार मलीहा लोधी ने संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा में गलत फोटो दिखाकर कश्‍मीर मुद्दे का कमजोर करने का काम किया है? उनको अब हटा दिया जाना चाहिए. 

इसी तरह एक अन्‍य यूजर मलिक अचकजई ने कहा कि सरकार को मलीहा को वापस बुला लेना चाहिए. 

उल्‍लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में शनिवार को आतंकवाद के मुद्दे पर भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान की कलई खोलकर रख दी. इसके बाद बैखलाए पाकिस्तान ने भी राइट टु रिप्लाई के तहत भारत को जवाब देना चाहा लेकिन इसके लिए उसने जिस झूठ का सहारा लिया, उसने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर उसकी थू-थू करवा दी. दरअसल इस दौरान पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने पैलेट गन का शिकार हुई एक महिला की फोटो दिखाकर जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा वहां के नागरिकों पर की जा रही ज्यादती के बारे में बताना चाहा. लेकिन यह तस्वीर फर्जी निकली. मलीहा ने जिस लड़की का फोटो दिखाकर उसे 'भारतीय लोकतंत्र का चेहरा' बताया था दरअसल वह गाजा पट्टी से ली गई एक फलस्‍तीनी महिला की तस्वीर थी न कि कश्मीरी लड़की की.

Trending news