अफगानिस्तान ने निकाली PAK के झूठ की हवा, भारत को घेरने की साजिश नाकाम
Advertisement

अफगानिस्तान ने निकाली PAK के झूठ की हवा, भारत को घेरने की साजिश नाकाम

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सेना प्रवक्ता मेजर-जनरल बाबर इफ्तिखार ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया था कि भारत उनके खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अफगानिस्‍तान के क्षेत्र का इस्‍तेमाल कर रहा है. 

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली: अफगानिस्तान (Afghanistan) ने शनिवार को इस्लामाबाद के उन दावों को दृढ़ता से खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि उसके क्षेत्र का उपयोग पाकिस्तान के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में होता है.

  1. अफगानिस्‍तान ने खारिज किया पाकिस्तान का दावा
  2. अफगानिस्तान के सहारे साधा था भारत पर निशाना
  3. अफगानी क्षेत्र का पाक के खिलाफ इस्‍तेमाल : कुरैशी

विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा गया, 'इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ अफगानिस्तान की सरकार के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता के उस दावे को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्‍होंने आरोप लगाया था कि अफगान क्षेत्र का उपयोग देश के खिलाफ गतिविधियां करने में होता है.'

इसमें आगे कहा गया कि 'उनका देश खुद आतंकवाद (terrorism) का प्रमुख शिकार रहा है और इसलिए अफगानिस्तान बिना किसी भेदभाव के सभी प्रकार के आतंकवाद और आतंकियों का मुकाबला करने के लिए प्रतिबद्ध है. वह कभी भी अपने क्षेत्र का इस्‍तेमाल अन्य देशों के खिलाफ विनाशकारी गतिविधियों करने के लिए नहीं होने देगा.' 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में हर रोज होते हैं इतने रेप, लेकिन 6 साल में सजा पाए सिर्फ 77 हैवान

पाकिस्‍तान ने भारत पर लगाया था आरोप 
एक दिन पहले ही पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सेना प्रवक्ता मेजर-जनरल बाबर इफ्तिखार ने एक संवाददाता सम्मेलन में भारत पर आरोप लगाया था कि वह पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अफगानिस्‍तान के क्षेत्र का इस्‍तेमाल कर रहा है. इस बयान के जरिए पाकिस्तान ने एक तीर से दो निशाने साधने की नापाक कोशिश की थी जो अफगानिस्तान ने नाकाम कर दी.

दरअसल, हफ्ते भर पहले ही पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र की फायनेंशियल एक्‍शन टास्‍क फोर्स (FATF) को इस बात के लिए मनाने में असफल रहा था कि वह उसका नाम आतंक को वित्तपोषण करने वाली सूची से हटा दे. 

दुनिया भर में आतंकी वित्तपोषण पर नजर रखने वाली संस्था FATF ने अपनी हालिया बैठक में कहा है कि पाकिस्तान आतंक के वित्तपोषण और मनी लॉन्ड्रिंग से निपटने के लिए एक कारगर सिस्‍टम बनाने में बहुत पीछे रहा है.

LIVE TV
 

Trending news