गाजा ने इजरायल पर 25 से ज्यादा मिसाइलें दागीं
Advertisement

गाजा ने इजरायल पर 25 से ज्यादा मिसाइलें दागीं

आईडीएफ ने कहा कि एक अतिरिक्त सायरन सुनाई दिया और फिर दो शेल दागे गए.

गाजा ने इजरायल पर 25 से ज्यादा मिसाइलें दागीं

गाजा: गाजा से मंगलवार (29 मई) को इजरायल पर 25 से ज्यादा मिसाइलें दागी गईं. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने एक श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में सूचित किया कि गाजा से दागे मोर्टार शेल की 'गोलीबारी' की प्रतिक्रिया में इशकोल क्षेत्रीय परिषद में सायरन सुने जा रहे हैं. आईडीएफ ने कहा, "सुबह में सुने गए सायरन की रिपोर्ट के बाद इजरायल के विभिन्न जगहों पर 25 मोर्टार शेल की गोलीबारी की गई. ज्यादातर इन मिसाइलों को आईडीएफ के आयरन डोम एरियल डिफेंस प्रणाली द्वारा रोक दिया गया."

आईडीएफ ने कहा कि एक अतिरिक्त सायरन सुनाई दिया और फिर दो शेल दागे गए. इजरायली रेडियो प्रसारक के अनुसार, मिसाइलों में से एक किंडरगार्टन के खुलने से पहले उस पर गिरी. आईडीएफ ने कई मिसाइलों को रोके जाने की पुष्टि की.

ग्रेट मार्च ऑफ रिटर्न प्रदर्शन के 30 मार्च से शुरू होने के बाद से गाजा पट्टी व इजरायल को अलग करने वाली सीमा पर तनाव बढ़ गया है. इजरायली गोलीबारी में 121 फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं. इनमें से ज्यादातर की मौत प्रदर्शन के दौरान व हिंसक झड़पों में हुई.

सीमा पर घुसपैठ व गाजा के गोलीबारी के जवाब में इजरायली टैंक द्वारा की गोलीबारी में एक फिलिस्तीनी आतंकवादी की सोमवार (28 मई) को मौत हो गई व दूसरा घायल हो गया.

Trending news