कोरोना संक्रमितों के साथ पार्टी के लिए मोटी रकम चुका रहे लोग, वजह है बेहद चौंकाने वाली
Advertisement

कोरोना संक्रमितों के साथ पार्टी के लिए मोटी रकम चुका रहे लोग, वजह है बेहद चौंकाने वाली

इटली से जो खबर सामने आई है वो वाकई चौंकाने वाली है. यहां लोग कोरोना संक्रमितों को खोजकर उनके साथ पार्टी कर रहे हैं और इसके लिए मोटी रकम भी चुकाने को तैयार हैं. हाल ही में एक ऐसी पार्टी की बात सामने है, जिसने संक्रमण नियंत्रित करने में जुटी सरकार की टेंशन बढ़ा दी है. 

सांकेतिक तस्वीर: Swindonalexandrahouse

रोम: कोरोना वायरस (Coronavirus) के फिर से बढ़ते मामलों से निपटने के लिए जहां पाबंदियां लगाई जा रही हैं, वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाई जा रही है. वहीं, इटली (Italy) में चल रहे एक ट्रेंड ने सबको हैरान कर दिया है. यहां लोग कथित तौर पर कोरोना संक्रमितों के साथ बैठकर खाना खाने और शराब पीने के लिए पैसे दे रहे हैं. इसके लिए बाकायदा पार्टियों का आयोजन किया जा रहा है. बता दें कि ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के सामने आने के बाद से कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है.

  1. इटली में चल रहे ट्रेंड से सरकार की उड़ी नींद
  2. कोरोना संक्रमितों को खोजकर पार्टी कर रहे लोग
  3. इटली में वैक्सीन को लेकर बने हैं सख्त नियम 

इसलिए हो रहीं Pox Parties

‘डेली मेल’ की खबर के अनुसार, इटली (Italy) में लोग कोरोना पीड़ितों के साथ डिनर करने और शराब पीने के लिए 110 पाउंड (लगभग 11 हजार रुपये) का भुगतान कर रहे हैं. ऐसी पार्टियों को ‘पॉक्स’ पार्टी का नाम दिया गया है. दरअसल, ये पूरी कवायद वैक्सीन से बचने की है. लोगों का मानना है कि खुद को कोरोना पॉजिटिव बनाकर वो वैक्सीन लगवाने से बच जाएंगे. इटली के लेटेस्ट वैक्सीन नियम के मुताबिक, 50 वर्ष से अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति को एक फरवरी तक वैक्सीन लगवाना अनिवार्य किया गया है. 

ये भी पढ़ें -पति ने बनाया अपनी ही पत्नी के रेप का प्लान, दोस्त को बुलाया घर और फिर...

जुर्माने का भी नहीं है डर 

इटली में वैक्सीनेशन न कराने वालों को जुर्माने के रूप में बड़ी रकम भी चुकानी पड़ सकती है. इसके अलावा, उन्हें नौकरी से हाथ भी धोना पड़ सकता है. लेकिन इसके बावजूद लोग टीका लगवाने को तैयार नहीं हैं और इससे बचने के लिए खुद कोरोना संक्रमित होना चाहते हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि हाल ही में कोविड संक्रमितों के साथ होने वाली एक ऐसी ही पार्टी का खुलासा हुआ है, जिसका आयोजन टस्कनी (Tuscany) में किया गया था. 

सोशल मीडिया पर भी हो रही तलाश

इस पार्टी में एक कोविड पॉजिटिव व्यक्ति शामिल था. पार्टी का हिस्सा बनने के लिए लोगों को 110 पाउंड की रकम चुकानी पड़ी थी. स्थिति ये है कि लोग सोशल मीडिया पर कोरोना संक्रमितों की तलाश कर रहे हैं. वैक्सीन विरोधी एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘मैं एक पॉजिटिव शख्स की तलाश कर रहा हूं और मैं इसके लिए भुगतान करने को तैयार हूं. संक्रामक रोग विशेषज्ञ पियर लुइगी लोपाल्को ने कहा कि ऐसी कोविड पार्टियां कानून के खिलाफ हैं और इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

 

Trending news