पेरू: डिस्को में पुलिस की रेड से मची भगदड़, 13 लोगों की मौत

पेरू (Peru) में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर लागू लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस ने ये छापेमारी की थी. यहां मार्च से ही नाइट क्लब पर रोक लागू है.

पेरू: डिस्को में पुलिस की रेड से मची भगदड़, 13 लोगों की मौत
पेरू में पुलिस की छापेमारी के दौरान भगदड़ मचने से 13 लोगों की मौत | फोटो साभार: रॉयटर्स

लीमा: पेरू (Peru) के एक डिस्को में पुलिस की छापेमारी के दौरान भगदड़ मचने से 13 लोगों की मौत हो गई. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर लागू लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस ने ये छापेमारी की थी. अधिकारियों ने रविवार को ये जानकारी दी.

गृह मंत्रालय ने कहा कि लीमा स्थित थॉमस डिस्को में शनिवार रात को करीब 120 लोग पार्टी करने के लिए इकट्ठा हुए थे, जहां छापेमारी के दौरान भगदड़ मच गई.

अधिकारियों के मुताबिक डिस्को के दूसरे फ्लोर के एकमात्र दरवाजे से बचकर भागने के दौरान लोग एक-दूसरे पर चढ़ गए. भगदड़ मचने के बाद पुलिस को दरवाजा खोलने के लिए मजबूर होना पड़ा.

ये भी पढ़े- नवाज शरीफ भगोड़ा घोषित, PAK सरकार ने प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन से साधा संपर्क

पार्टी में शामिल फ्रैंको एसेंसियोस ने कहा कि पुलिस ने रात नौ बजे छापा मारा और मौजूद लोगों से पहले महिलाओं को बाहर निकलने देने को कहा. लेकिन लोग अचानक नीचे की तरफ भागने लगे.

पुलिस ने 23 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस प्रमुख जनरल ओरलैंडो वेलेस्को ने कहा कि छापेमारी के दौरान आंसू गैस के गोले या किसी हथियार का इस्तेमाल नहीं किया गया.

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते मार्च से ही नाइट क्लब पर रोक लागू है. पेरू में कोरोना वायरस के कारण 27,500 लोगों की मौत हो चुकी है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.