कोरोना कहर के बीच अच्छी खबर! मिल सकता है ये Christmas ‘गिफ्ट’
Advertisement

कोरोना कहर के बीच अच्छी खबर! मिल सकता है ये Christmas ‘गिफ्ट’

Pfizer और BioNTech द्वारा मिलकर बनाई जा रही वैक्सीन की डिलीवरी क्रिसमस से पहले शुरू हो सकती है. कंपनी का दावा आज के हालातों में राहत देने वाले हैं.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) बना रही कंपनी BioNTech ने बड़ी घोषणा की है. कंपनी ने दावा किया है कि उसका संभावित टीका क्रिसमस (Christmas Day 2020) से पहले आ सकता है.

  1. Pfizer और BioNTech कंपनी ने किया दावा

    वैक्सीन डिलीवरी क्रिसमस से पहले शुरू हो सकती है

    कंपनी का दावा आज के हालातों में राहत देने वाला

अंतिम परीक्षण सफल
Pfizer और BioNTech द्वारा मिलकर बनाई जा रही वैक्सीन के अंतिम परीक्षण सफल बताए जा रहे हैं. कंपनी का दावा है कि परिणामों से पता चला है कि इसमें कोई गंभीर साइड इफेक्ट नहीं हैं. कंपनी पहले ही 95 प्रतिशत असरकारक होने का दावा कर चुकी है. Pfizer और BioNTech के मुताबिक दवा की सफलता की दर नियामकों द्वारा स्वीकार कर ली गई है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली सरकार का कड़ा फैसला, मास्क न पहनने पर इतने हजार रुपये का भारी जुर्माना

क्रिसमस से पहले ही डिलीवरी?
समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बायोएनटेक BioNTech के मुख्य कार्यकारी युगुर साहिन ने बताया है कि अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन दिसंबर के मध्य तक वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग की अनुमति दे सकता है. साहिन ने कहा, ‘अगर सब ठीक रहा तो क्रिसमस से पहले ही डिलीवरी शुरू कर देंगे.’

LIVE TV

43,000 से अधिक लोगों पर परीक्षण
कंपनी के मुताबिक 43,000 से अधिक लोगों पर फाइजर परीक्षण के दौरान कोविड-19 से संक्रमित होने वाले 170 प्रतिभागियों में से 162 में प्लेसबो मिला और टीका 95 प्रतिशत तक प्रभावी रहा. शुक्रवार को वैक्सीन निर्माता कंपनी आपातकालीन उपयोग के लिए आवेदन करेगी.
(INPUT: Reuter)

Trending news