फिलीपींस के राष्ट्रपति ने भगवान को कहा 'मूर्ख', भड़के लोग
Advertisement

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने भगवान को कहा 'मूर्ख', भड़के लोग

दुतेर्ते ने बाइबिल की कहानी और आदम और हव्वा को निषिद्ध फल को खाने के बाद बगीचे से बाहर फेंके जाने की कहानी की आलोचना करते हुए कहा, “यह मूर्ख ईश्वर कौन है?”

फिलीपीन के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते. (फाइल फोटो)

मनीला : बिना सोचे-समझे बयान दिए जाने और अपने प्रतिद्वंदियों के लिए अपमानजनक शब्दों से संबोधित करने के लिए जाने वाले फिलीपींस के राष्ट्रपति ने भगवान को लेकर विवादित बयान दिया है. फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने भगवान को मूर्ख कहकर संबोधित किया है. कैथोलिक बहुल अपने देश में भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है.

  1. राष्ट्रपति ने कार्यक्रम में बाइबल का किया जिक्र
  2. कार्यक्रम के दौरान भगवान को बताया 'मूर्ख'
  3. कई मौकों पर विवादित बयान दे चुके हैं दुतेर्ते

दुतेर्ते ने बाइबिल की कहानी और आदम और हव्वा को निषिद्ध फल को खाने के बाद बगीचे से बाहर फेंके जाने की कहानी की आलोचना करते हुए कहा, “यह मूर्ख ईश्वर कौन है?” इसकी प्रतिक्रिया में स्थानीय कैथोलिक बिशप आर्तुरो बेस्टेस ने राष्ट्रपति को एक ‘पागल आदमी’ बताया और लोगों से उनके ‘निंदात्मक शब्दों और तानाशाही प्रवृत्तियों’ के अंत के लिए प्रार्थना करने का आग्रह किया.

मानसिक दिवालियापन के शिकार हैं फिलिपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते, संयुक्त राष्ट्र ने कहा

एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दुतेर्ते ने बाइबल की कहानी का जिक्र करते हुए सवाल उठाए कि भगवान ने आदम और हव्वा को क्यों बनाया और फिर उनमें लालसा जगाई. राष्ट्रपति के ऐसा बयान सामने आने के बाद फिलीपींसे के नागरिक और गिरिजाघरों में उसकी निंदा की जा रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि एक राष्ट्रपति होने के नाते उन्हें ऐसा बयान देना शोभा नहीं देता है.  

राष्ट्रपति कार्यालय ने बनाई दूरी
दुतेर्ते के बयान के बाद खुद उनके ही कार्यालय ने ही दूरी बना ली है. कार्यालय की ओर से आधिकारिक तौर पर कहा गया है कि दुतेर्ते का यह बयान निजी है. राष्ट्रपति कार्यलय इस बयान से किसी भी तरह का संबंधन नहीं हैं.

पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं दुतेर्ते
यह कोई पहला मौका नहीं है जब दुतेर्ते ने इस तरह का विवादित बयान दिया हो. इससे पहले भी दुतेर्ते कई मौकों पर विवादित बयान दे चुके हैं. कुछ वक्त पहले एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दुतेर्ते ने कहा था कि देशवासियों को संबंध बनाते वक्त कंडोम पहनने की आवश्यकता नहीं है. 

Trending news