फिलीपीन: मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल 21 लोग एक ही दिन में मारे गए
Advertisement

फिलीपीन: मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल 21 लोग एक ही दिन में मारे गए

पुलिस रिकॉर्ड दिखाते हैं कि जब से अभियान शुरू हुए तब से कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ मुठभेड़ों में मादक पदार्थों की कथित तौर पर तस्करी करने वाले 3,264 तस्कर मारे जा चुके हैं.

राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटेर्टे ने गत वर्ष जुलाई में ‘मादक पदार्थों के विरुद्ध युद्ध’ छेड़ा था. (फाइल फोटो)

मनीला: फिलीपीन में पुलिस ने बताया कि उत्तरी प्रांत में एक साथ चलाए गए मादक पदार्थ रोधी अभियानों में ऐसे 21 लोग मारे गए हैं जो कथित तौर पर मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त थे. अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटेर्टे ने गत वर्ष जुलाई में ‘मादक पदार्थों के विरुद्ध युद्ध’ छेड़ा था जिसके बाद यह पहली बार है जब एक ही दिन में इतनी बड़ी संख्या में तस्कर मारे गए हैं.

वरिष्ठ अधीक्षक रोमियो एम कैरामैट जूनियर ने मंगलवार (15 अगस्त) को कहा कि बुलाकान प्रांत में पिछले 24 घंटे के दौरान चलाए गए अभियानों में 21 लोग मारे गए और 64 अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि संदिग्धों ने गिरफ्तार करने आए अधिकारियों के खिलाफ हथियारों का इस्तेमाल किया.

पुलिस रिकॉर्ड दिखाते हैं कि जब से अभियान शुरू हुए तब से कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ मुठभेड़ों में मादक पदार्थों की कथित तौर पर तस्करी करने वाले 3,264 तस्कर मारे जा चुके हैं. जबकि 2,000 से अधिक लोग मादक पदार्थों से जुड़ी घटनाओं में मारे गए. मानवाधिकार समूहों का कहना है कि यह आंकड़ा कहीं अधिक है. समूहों ने हिंसा में डुटेर्टे की संभावित भूमिका को लेकर स्वतंत्र जांच कराने की मांग की है.

Trending news