Advertisement
photoDetails1hindi

कैलिफोर्निया: अपना आखिरी घर बेच रहे हैं एलन मस्क, 100 साल से भी पुरानी हवेली में सारी सुविधाएं हैं मौजूद

द स्पेसएक्स (The SpaceX) के फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल एलन मास्क ने पिछले साल अपने घरों और संपत्ति को बेचने की अपनी योजना की घोषणा की थी.

प्रॉपर्टी बेच रहे हैं एलन मस्क

1/5
प्रॉपर्टी बेच रहे हैं एलन मस्क

कैलिफोर्निया: दुनिया के टॉप अमीरों में शामिल एलन मस्क अपनी आखिरी प्रॉपर्टी बेच रहे हैं. टेस्ला के मालिक ने ट्विटर पर लिखा कि वो अपना 'आखिरी बचा हुआ घर' बेचना चाहते हैं. ये खबरें तब सामने आई हैं, जब उन्होंने पिछले हफ्ते ही कहा था कि सैन फ्रांसिस्को बे एरिया में उनका केवल एक ही घर है, जिसे बड़े इवेंट्स के लिए किराए पर दिया जाता है.

ट्विटर पर दी जानकारी

2/5
ट्विटर पर दी जानकारी

एलन मस्क ने ट्वीट में लिखा कि वो इस घर के लिए एक बड़े परिवार को ढूंढ रहे हैं. ये घर उनके लिए बेहद स्पेशल है. मस्क का कहना है कि उनके पास केवल बे एरिया में एक ही इवेंट हाउस है. अगर वो इसे किसी छोटी फैमिली को बेचते हैं तो इस घर का सही से उपयोग नहीं हो पाएगा.

जिलो नाम की वेबसाइट पर लिस्टिंग

3/5
जिलो नाम की वेबसाइट पर लिस्टिंग

बिजनेस इनसाइडर के मुताबिक, मस्क की प्रॉपर्टी को जिलो नाम की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है. ये एक रियल इस्टेट वेबसाइट है. प्रॉपर्टी को 37.5 मिलियन डॉलर में लिस्ट किया गया है. मस्क ने साल 2017 में इसे 23 मिलियन डॉलर में खरीदा था.

47 एकड़ में है प्रॉपर्टी

4/5
47 एकड़ में है प्रॉपर्टी

ये प्रॉपर्टी 47 एकड़ में फैली है और कैलिफोर्निया की सबसे बड़ी प्रॉपर्टीज में से एक है. ये प्रॉपर्टी 100 साल से भी ज्यादा पुरानी है. यहां 12 कार पार्क करने की सुविधा है. इस प्रॉपर्टी में जिम, पूल समेत तमाम सुविधाएं मौजूद हैं.

स्पेसएक्स के भी मालिक हैं एलन मस्क

5/5
स्पेसएक्स के भी मालिक हैं एलन मस्क

द स्पेसएक्स (The SpaceX) के फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल एलन मास्क ने पिछले साल अपने घरों और संपत्ति को बेचने की अपनी योजना की घोषणा की थी. माना जाता है कि यह उनके धन पर आलोचना को नरम करने का एक तरीका है. कुछ ही दिन पहले वह अपनी कैलिफोर्निया की दो प्रॉपर्टी को भी सेल करने की बात कह चुके हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़