कैलिफोर्निया: अपना आखिरी घर बेच रहे हैं एलन मस्क, 100 साल से भी पुरानी हवेली में सारी सुविधाएं हैं मौजूद

द स्पेसएक्स (The SpaceX) के फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल एलन मास्क ने पिछले साल अपने घरों और संपत्ति को बेचने की अपनी योजना की घोषणा की थी.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jun 19, 2021, 16:26 PM IST
1/5

प्रॉपर्टी बेच रहे हैं एलन मस्क

Elon Musk is selling his only remaining house

कैलिफोर्निया: दुनिया के टॉप अमीरों में शामिल एलन मस्क अपनी आखिरी प्रॉपर्टी बेच रहे हैं. टेस्ला के मालिक ने ट्विटर पर लिखा कि वो अपना 'आखिरी बचा हुआ घर' बेचना चाहते हैं. ये खबरें तब सामने आई हैं, जब उन्होंने पिछले हफ्ते ही कहा था कि सैन फ्रांसिस्को बे एरिया में उनका केवल एक ही घर है, जिसे बड़े इवेंट्स के लिए किराए पर दिया जाता है.

2/5

ट्विटर पर दी जानकारी

Elon Musk is selling his only remaining house2

एलन मस्क ने ट्वीट में लिखा कि वो इस घर के लिए एक बड़े परिवार को ढूंढ रहे हैं. ये घर उनके लिए बेहद स्पेशल है. मस्क का कहना है कि उनके पास केवल बे एरिया में एक ही इवेंट हाउस है. अगर वो इसे किसी छोटी फैमिली को बेचते हैं तो इस घर का सही से उपयोग नहीं हो पाएगा.

3/5

जिलो नाम की वेबसाइट पर लिस्टिंग

Elon Musk is selling his only remaining house3

बिजनेस इनसाइडर के मुताबिक, मस्क की प्रॉपर्टी को जिलो नाम की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है. ये एक रियल इस्टेट वेबसाइट है. प्रॉपर्टी को 37.5 मिलियन डॉलर में लिस्ट किया गया है. मस्क ने साल 2017 में इसे 23 मिलियन डॉलर में खरीदा था.

4/5

47 एकड़ में है प्रॉपर्टी

Elon Musk is selling his only remaining house4

ये प्रॉपर्टी 47 एकड़ में फैली है और कैलिफोर्निया की सबसे बड़ी प्रॉपर्टीज में से एक है. ये प्रॉपर्टी 100 साल से भी ज्यादा पुरानी है. यहां 12 कार पार्क करने की सुविधा है. इस प्रॉपर्टी में जिम, पूल समेत तमाम सुविधाएं मौजूद हैं.

5/5

स्पेसएक्स के भी मालिक हैं एलन मस्क

Elon Musk is selling his only remaining house5

द स्पेसएक्स (The SpaceX) के फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल एलन मास्क ने पिछले साल अपने घरों और संपत्ति को बेचने की अपनी योजना की घोषणा की थी. माना जाता है कि यह उनके धन पर आलोचना को नरम करने का एक तरीका है. कुछ ही दिन पहले वह अपनी कैलिफोर्निया की दो प्रॉपर्टी को भी सेल करने की बात कह चुके हैं.