Advertisement
photoDetails1hindi

Viral News: इस महिला के चेहरे पर निकलती है घनी दाढ़ी, परेशान होने के बजाय बीमारी को बनाया हथियार

Excessive Hair Growth On Woman's Face: खराब से खराब हालत में भी सिर उठाकर बिना किसी चिंता के आनंद से जीते रहना ही किसी इंसान के लिए सबसे बहादुरी का काम होता है. ऐसा ही करने वाली एक महिला अमेरिका के फ्लोरिडा में रहती है. इस महिला के चेहरे पर घनी दाढ़ी निकलती है. लेकिन अब वह इससे परेशान नहीं है, बल्कि उसे अपने रूप से प्यार हो गया है. जानिए ये पूरा मामला क्या है.

महिला के मुंह पर निकलती है घनी दाढ़ी

1/5
महिला के मुंह पर निकलती है घनी दाढ़ी

द सन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, जीन रॉबिंसन की उम्र 35 साल है, वो अमेरिका के फ्लोरिडा में एक फाइनेंशियल एनालिस्ट के तौर पर काम करती हैं. जब वह 20 साल की थीं, तब उन्हें पहली बार पता चला कि उनकी बॉडी में हॉर्मोनल असंतुलन है. इसकी वजह से जीन के मुंह घने काले बाल निकलने लगे. (फोटो साभार- Jam Press)

शरीर के दूसरे अंगों पर भी असामान्य रूप से निकलते हैं बाल

2/5
शरीर के दूसरे अंगों पर भी असामान्य रूप से निकलते हैं बाल

जीन ने बताया कि बाल सिर्फ उनके चेहरे पर ही नहीं बल्कि सीने और शरीर के अन्य अंगों पर भी निकलते हैं. इससे वो बहुत परेशान थीं. जीन को Polycystic Ovary Syndrome भी है, जिसकी वजह से उनको दाढ़ी आती है. (फोटो साभार- Jam Press)

महिला को खुद से हो गया प्यार

3/5
महिला को खुद से हो गया प्यार

जीन ने बताया कि शरीर पर असामान्य रूप से बाल निकलने की वजह से अब वह ज्यादा परेशान नहीं हैं. अब तो उन्हें खुद से प्यार हो गया है. वह अपने फॉलोअर्स के साथ बालों को हटाने के नए और आसान तरीके शेयर करती हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से पैसे कमाती हैं. (फोटो साभार- Jam Press)

पहले हर दिन शेव करती थी महिला

4/5
पहले हर दिन शेव करती थी महिला

महिला ने कहा कि पहले वो अपने बालों को छिपाने की बहुत कोशिश करती थीं. हर दिन शेव करती थीं. वह दोस्तों के साथ पार्टी या बीच पर जाना भी पसंद नहीं करती थीं. उन्हें खुद को देखकर बहुत दुख होता था. (फोटो साभार- Jam Press)

दाढ़ी की वजह से अब तक कोई नहीं बना बॉयफ्रेंड

5/5
दाढ़ी की वजह से अब तक कोई नहीं बना बॉयफ्रेंड

जीन ने बताया कि मुंह पर दाढ़ी निकलने की वजह से उनका अभी तक कोई बॉयफ्रेंड नहीं बना है. उनके साथ कम लोग ही दोस्ती करते हैं. (फोटो साभार- Jam Press)

ट्रेन्डिंग फोटोज़