तंजानिया: भैंस का शिकार करने के लिए शेरों ने बनाई टीम, चार ने मिलकर 20 मिनट में किया चित

तंजानियाई शेर बहुत बलशाली होते हैं. ये पल भर में अपने शिकार को ढेर कर देते हैं. तंजानियाई शेर अपने से बड़े शिकार को ढेर करना पसंद करते हैं. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jun 03, 2021, 22:23 PM IST
1/5

शिकार के लिए शेरो़ ने बनाई टीम

Four Lions overpowered buffalo

डोडोमा: पूर्वी अफ्रीकी देश तंजानिया में एक भैंस का शिकार करने के लिए चार शेरों ने बकायदा टीम बनाई और अपने शिकार को महज 20 मिनट में ढेर कर दिया. शेरों के इस घातक हमले को कैमरे में एक फोटोग्राफर ने कैद कर लिया, जिसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

2/5

पांच गुना ज्यादा वजनी शिकार को किया ढेर

Four Lions overpowered buffalo2

इस शिकार के दौरान तस्वीरें खींचने वाले फोटोग्राफर मार्क मोल (62) ने पूरी घटना का विवरण दिया. उन्होंने बताया कि पहले तो एक शेरनी ने भैंस का शिकार करने के लिए घात लगाया और उसपर हमला बोल दिया. वो शेरनी करीब 400 पाउंड वजनी थी. वहीं, भैंस करीब 5 गुनी ज्यादा लगभग 1900 पाउंड थी.

3/5

चार शेरो़ ने किया शिकार

Four Lions overpowered buffalo3

शेरनी ने भैंस के गले पर दांत गड़ा दिये. लेकिन भैंस जब काबू से बाहर होने लगी तो दूसरी शेरनी ने परिवार के दो शेरों के सात हमला बोल दिया. चारों के हमले से भैंस संभल भी नहीं पाई और देखते ही देखते चारों से उसे ढेर दिया. 

4/5

80 फिट की दूरी से खींची तस्वीरें

Four Lions overpowered buffalo4

मार्क मोल उस समय सिर्फ 80 फिट की दूरी पर थे. उन्होंने बताया कि शिकार को ढेर करने में शेरों को महज 20 मिनट का समय लगा. उन्होंने डेलीमेल से बातचीत में कहा कि शेरों के परिवार में 8 सदस्य थे, जिनके लिए अगले कुछ दिनों के भोजन का इंतजाम हो गया. 

तस्वीरें: मार्क मोल-फोटोग्राफर

 

5/5

बेहद मजबूत होते हैं तंजानियाई शेर

Four Lions overpowered buffalo5

तंजानियाई शेर बहुत बलशाली होते हैं. ये पल भर में अपने शिकार को ढेर कर देते हैं. तंजानियाई शेर अपने से बड़े शिकार को ढेर करना पसंद करते हैं. तंजानिया के उत्तरी प्रांत सेरेंगेटी के कोगाटेंडे रीजन में शेरों की संख्या काफी है.