UK में कपड़े उतार कर पहाड़ी पर चढ़ गईं 4 लड़कियां, Charity के लिए जुटाया फंड

लंदन: चैरिटी के लिए लोग आखिर क्या कुछ नहीं करते. इसी सिलसिले में अक्सर अजीबो-गरीब रिकार्ड भी बन जाते हैं. ताजा मामला यूके की चार बेखौफ और बिंदास महिला दोस्तों का है जिनके किस्से अब पूरे यूरोप (Europe) में वायरल हो रहे हैं. दरअसल इस लड़कियों ने मेंटर हेल्थ पीड़ितों की मदद के लिए फंड जुटाने के मकसद से 3,559 फिट ऊंचे स्नोडाउन पर्वत ( Snowdon Mountain) की चढ़ाई महज साढ़े चार घंटे में पूरी कर दी. इन दोस्तों की डेयरिंग की चर्चा इसलिए भी हो रही है क्योंकि इन्होंने अपने कपड़े उतारने के साथ ये टास्क कंप्लीट किया.   फोटो साभार: (Triangle News)  

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jun 08, 2021, 14:29 PM IST
1/6

स्नोडाउन किया फतह

Fearless friends climb Snowdon

युवतियों के इस समूह ने दान के लिए पैसे जुटाने के लिए स्नोडन की पहाड़ियों को कुछ अलग अंदाज में फतह कर लिया. 

2/6

चैरिटी के लिए उतारे कपड़े

Clothes can take a hike!

मारगेट टाउन और केंट से तालुक रखने वाली 4 दोस्तों अबी जेंटल स्पेंस, मारिया केर्न्स, लोर्नी टर्नर और कैसी डेवी ने मेंटल हेल्थ पीड़ितों की मदद के लिए 3,559 फिट यानी करीब 1,085 मीटर ऊंचे पर्वत की चढ़ाई के दौरान इनर वियर्स उतार दिए थे.

3/6

29 मई को पूरा किया मिशन

Target complete

चारों ने अपनी चढ़ाई शनिवार 29 मई को शुरू की और महज चंद घंटों के भीतर अपना टारगेट पूरा कर दिया. मिशन की कामयाबी का जश्न सभी ने उम्दा वाइन के साथ मनाया. जिसे ये लोग अपने बैग में साथ ले गई थीं.

4/6

'बेन नेविस' जीतने की तैयारी

next sights set on stripping off to scale Ben Nevis

इस जीत से उत्साहित युवतियों का अगला टारगेट तय हो चुका है. अब इनका अगला लक्ष्य बेन नेविस (Ben Nevis) की पहाड़ियों को फतह करना है. 

 

 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

5/6

नेक था मकसद

Margate and Kent residents girl stripped down to their bra and pants

तस्वीरें वेल्स की शानदार पृष्ठभूमि से इतर हैं जहां ये चारों अपनी बाहें उठाकर जीत का संकेत देती नजर आईं. टास्क इन्हें वैसे तो बीते साल 2020 में पूरा करना था. लेकिन कोरोना महामारी की वजह से ऐसा नहीं हो सका.

6/6

इस पहाड़ को किया फतह

We talked about climbing it in our underwear says girls

अपने लक्ष्य पर पहुंच कर चारों खुश हैं. इन्होंने स्वीकार किया कि हम सभी शुरुआत में झिझक रहे थे लेकिन जल्दी ही हमने फैसला किया, कपड़े उतारे और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ गए. डेली मेल में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक अबी स्पेंस 2 बच्चों की मां है, उन्होंने कहा, 'जब हम इस बारे में सोंच रहे थे झिझक रहे थे. लेकिन आखिरकार हमने कर दिखाया.'