प्रॉपर्टी खरीदने का है शौक? सिर्फ 80 लाख में खरीद सकते हैं 11 एकड़ का खूबसूरत Private Scottish Island

इस आईलैंड की नीलामी 26 मार्च को की जाएगी. अगर इस आईलैंड को आप गूगल मैप पर देखना चाहते हैं, तो सिर्फ 'Castle Tioram' सर्च करें.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Mar 19, 2021, 18:31 PM IST
1/5

स्कॉटिश आईलैंड की सेल

Private Scottish Island on sell

दुनिया के अमीरों की एक ख्वाइश होती है कि उनके पास अपना आईलैंड हो. दुबई से लेकर ब्रिटेन तक. कैरेबियाई देशों से लेकर मालदीव तक. कई देशों में प्राइवेट आईलैंड्स हैं, जहां आम लोगों का जाना वर्जित होता है, क्योंकि उसका मालिक कोई पैसे वाला शख्स होता है. अगर आप भी ऐसे ही सपने देखते हैं, तो आपके पास मौका है 11 एकड़ का खूबसूरत आईलैंड खरीदने का, जिसकी कीमत इतनी कम है कि आप हैरान रह जाएंगे.

2/5

सिर्फ 80 लाख रुपये है बेस प्राइज

Price: Only 80 lakhs

जी हां, महज 80 लाख रुपये में आपको मिल सकता है स्कॉटलैंड में प्राइवेट आईलैंड. आज इस कीमत पर बड़े शहरों में एक अपार्टमेंट तक मिलना मुश्किल होता है. फिर लंदन, मुंबई, न्यूयॉर्क, दिल्ली की बात करें तो इतनी कीमत में बामुश्किल कोई ढंग का फ्लैट मिल पाता है. ऐसे में सिर्फ 80 लाख रुपये में पूरा का पूरा आईलैंड पाना एक अच्छा सौदा हो सकता है.

3/5

Future Property Auctions कंपनी कर रही नीलामी

Future Property Auctions

ये आईलैंड स्कॉटलैंड में है. जो देश के वेस्ट कोस्ट इलाके में है. इसकी बोली लगाई जाएगी, जिसकी शुरुआती कीमत 80 लाख रुपये तय की गई है. इस पॉपर्टी का ऑक्शन फ्यूटर प्रॉपर्टी ऑक्शन्स नाम की रियल इस्टेट कंपनी कर रही है. 

4/5

Deer Island के नाम से मशहूर

Deer Island

इस आईलैंड को आधिकारिक तौर पर डीयर आईलैंड का नाम दिया गया है, लेकिन इसे एलियन आईलैंड के नाम से भी जाना जाता है. बता दें कि अभी ये आईलैंड पूरी तरह से निर्जन है, यानी यहां कोई इंसान नहीं रहता. लेकिन इसे खदीरने वाले के पास इस आईलैंड को डेवलप करने का हक होगा. इसका ऑक्शन करने जा रही कंपनी का कहना है कि ये अच्छा सौदा हो सकता है और अनोखा भी. 

5/5

Castle Tioram करें सर्च

Castle Tioram

इस आईलैंड की नीलामी 26 मार्च को की जाएगी. अगर इस आईलैंड को आप गूगल मैप पर देखना चाहते हैं, तो सिर्फ 'Castle Tioram' सर्च करें. बता दें कि पिछले साल इटली ने अपने सिसली द्वीप से सटे कुछ इलाकों में लोगों को महज एक कप कॉफी की कीमत पर घर देने का फैसला किया था. जिसे लोगों ने हाथों हाथ लपका. 

ये भी पढ़ें: हैदराबादी बच्चे ने अफ्रीका की सबसे खतरनाक किलिमंजारो की चोटी को किया फतह, सिर्फ 7 साल की उम्र में फहराया तिरंगा