Advertisement
photoDetails1hindi

UK: स्कूल टीचर ने 1 साल में दिया 4 बच्चों को जन्म, इस कारण 2 महीने अस्पताल में बिताना पड़ा समय

इंग्लैंड के शेफील्ड (Sheffield) में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक प्राइमरी स्कूल टीचर ने एक साल से भी कम समय में 4 बच्चों को जन्म (4 Babies in less than a Year) दिया है. महिला लॉकडाउन के दौरान दो बार गर्भवती हुई एक साल से भी कम समय में चार बच्चों को जन्म दिया है. सभी बच्चे और मां पूरी तरह से स्वस्थ्य है.

11 महीने में दिया 4 बच्चों को जन्म

1/5
11 महीने में दिया 4 बच्चों को जन्म

साउथ यॉर्कशायर के शेफील्ड की रहने वाली 31 वर्षीय जेसिका प्रिचर्ड (Jessica Pritchard) ने मई 2020 में बेटी मिया को जन्म दिया था और फिर ठीक 11 महीने बाद इस साल अप्रैल में एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

काफी कम है बच्चों का वजन

2/5
काफी कम है बच्चों का वजन

डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, जेसिका ने बताया कि एक साथ जन्में एला, जॉर्ज और ओलिविया स्वस्थ्य हैं, लेकिन उनका वजन काफी कम है. जन्म के समय उनका वजन क्रमश: 2lb 9oz यानी 1.16 किलोग्राम, 3lb 11oz यानी 1.67 किलोग्राम और 3lb 13oz यानी 1.72 किलोग्राम था. आमतौर पर बच्चों का वजन दो से ढाई किलोग्राम के बीच होता है. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

करीब 2 महीने अस्पताल में रहे बच्चे

3/5
करीब 2 महीने अस्पताल में रहे बच्चे

जेसिका प्रिचर्ड (Jessica Pritchard) ने बताया पिछले साल अक्टूबर में उन्हें प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला, जब वह मेटरनिटी लीव पर थीं. तीनों बच्चों का जन्म सिर्फ 31 हफ्ते यानी करीब साढ़े सात महीने में ही हो गया था. इस कारण एहतियात के तौर पर तीनों को करीब 2 महीने तक अस्पताल में रहना पड़ा और पिछले महीने वे घर आए हैं. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

पहले से है एक बेटी

4/5
पहले से है एक बेटी

जेसिका प्रिचर्ड (Jessica Pritchard) की एक आठ साल की बेटी भी है और अब एक साल के अंदर 4 बच्चों को जन्म से उनके 34 वर्षीय पार्टनर हैरी विलियम्स 'अवाक' रह गए थे, क्योंकि वह एक साथ तीन बच्चों की उम्मीद नहीं कर रहे थे. हालांकि कपल अपने आप को 'बहुत भाग्यशाली' मानता है, क्योंकि अब उनके आठ साल से कम उम्र के पांच बच्चे हैं. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

कैसे संभालती हैं 4 बच्चे

5/5
कैसे संभालती हैं 4 बच्चे

जेसिका प्रिचर्ड (Jessica Pritchard) बताती हैं कि कभी-कभी चार बच्चों को एक साथ संभालना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि सभी को एक साथ ही भूख लगती है. इसके साथ ही खिलाने में अधिक समय इनके डायपर बदलने में लगता है. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

ट्रेन्डिंग फोटोज़