UK में चला नया Trend, खुद को फिट रखने के लिए Mermaids बन रहीं लड़कियां; पानी में बिताती हैं घंटों

ब्रिटेन में एक नया फिटनेस ट्रेंड चल रहा है. यहां लड़कियां खुद को फिट रखने के लिए जलपरी बनकर पानी में घंटों बिता रही हैं. इसके लिए बाकायदा कई ग्रुप हैं, जो सभी साजोसामान उपलब्ध कराते हैं. पिछले कुछ वक्त से ट्रेंड का हिस्सा बनने वालों की संख्या में तेजी आई है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 02 Aug 2021-12:20 pm,
1/4

रोमांच के साथ फिटनेस

ब्रिटेन में फिटनेस का एक नया ट्रेंड चल रहा है. यहां लड़कियां जलपरी की तरह तैयार होकर समुद्र की गहराइयों में उतरती हैं. रोमांच के साथ फिट रहने के तरीके तलाशने वालों को यह ट्रेंड काफी पसंद आ रहा है. इस ट्रेंड को Mermaid Swimming नाम दिया गया है. (फोटो सोर्स: मिरर)

2/4

पहनाई जाती है खास कॉस्ट्यूम

इस खास स्विमिंग के लिए खास कॉस्ट्यूम भी पहनाई जाती है. जिसे देखकर ऐसा लगता है जैसे कोई जलपरी पानी में तैर रही है. महीन कपड़े से बनी इस स्विमिंग कॉस्ट्यूम को पहनने के बाद पैर एक तरह से जुड़ जाते हैं. 37 वर्षीय जेड को भी फिटनेस का ये नया ट्रेंड काफी पसंद आ रहा है. हालांकि, पहले उन्हें समुद्र के पानी में उतरने में काफी डर लगता था, लेकिन अब वह इसकी दीवानी हैं. (फोटो सोर्स: मिरर)

3/4

जलपरी बनकर तैरना है थ्रिल

Northampton में रहने वालीं 31वर्षीय Sarah Daily कहती हैं कि Mermaid बनकर समुद्र में तैरना वास्तव में एक थ्रिल है.  Sarah दूसरे लोगों को भी इस नए फिटनेस ट्रेंड का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित करती हैं. उन्होंने कहा, 'मुझे बचपन से ही स्विमिंग का शौक था. बड़े होकर मैंने स्कूबा डाइविंग सीखी और फिर दूसरों को सिखाना शुरू कर दिया. आज मैं लोगों को Mermaid Swimming सिखा रही हूं. (फोटो सोर्स: मिरर)

4/4

इसलिए बढ़ रहा क्रेज

यूके में ऐसे कई लोग हैं, जो इस रोमांच से भरपूर फिटनेस ट्रेंड को लोकप्रिय करने में लगे हैं. लिली-रोज शेपर्ड भी उनमें से एक हैं. लिली फेसबुक कम्युनिटी UK Merpod की संस्थापक हैं. वह कहती हैं, जब मैंने ग्रुप शुरू किया, तो हम केवल 10 लोग थे, लेकिन आज हमारे 500 से ज्यादा सदस्य हैं. उन्होंने बताया कि जलपरी बनकर तैरने में ज्यादा मेहनत लगती है. इसलिए फिटनेस की चाह रखने वाले इसे अपना रहे हैं. (फोटो सोर्स: Elitehavens).

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link