Advertisement
trendingPhotos962407
photoDetails1hindi

महज 14 साल की उम्र में Pregnant हुई इस महिला के आज हैं 11 बच्चे, लेकिन भरा नहीं मन; 6 और की है चाहत

‘बच्चे दो ही अच्छे’, अमेरिका में रहने वालीं वेरोनिका मेरिट (Veronica Merritt) इसमें यकीन नहीं रखतीं. महज 14 साल की उम्र में मां बनने वालीं वेरोनिका के आज 11 बच्चे हैं. सबसे ज्यादा हैरानी की बात यह है कि वेरोनिका 6 और बच्चे चाहती हैं. क्रिकेट टीम जितने परिवार वालीं 36 वर्षीय इस महिला का मानना है कि 6 बच्चे और होने के बाद उसकी फैमिली पूरी हो जाएगी.

पहली लड़की की उम्र 21 साल

1/5
पहली लड़की की उम्र 21 साल

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयॉर्क निवासी वेरोनिका मेरिट 14 साल की उम्र में गलती से प्रेग्नेंट (Pregnant) हो गईं थीं. इसके बाद उन्होंने अपनी इच्छा से कई बच्चों को जन्म दिया और धीरे-धीरे बढ़ते ही यह संख्या 11 पहुंच गई. वेरोनिका की पहली लड़की की उम्र ही 21 साल है. इसके बावजूद वह छह और बच्चे पैदा करने की हसरत रखे हुए हैं. (फोटो सोर्स: dailymotion)    

Big Family को लेकर होती है आलोचना

2/5
Big Family को लेकर होती है आलोचना

इस विशाल परिवार के लिए वेरोनिका को आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा, ‘लोग अजीबोगरीब सवाल पूछते हैं जैसे, क्या सभी बच्चों का पिता एक ही है? क्या मेरे घर में टीवी है? ऐसे लोगों को मैं कहना चाहती हूं कि शीशे में जाकर अपनी शक्ल देखें’. पेशे से आर्टिस्ट वेरोनिका अपने बच्चों, एंड्रयू (16 वर्ष), एडम (15 वर्ष), मैरा (13), डैश (12), डार्ला (10), मार्वलस (8), मार्टालिया (6), अमेलिया, डेलिला (3) और डोनोवन (एक वर्षीय) के साथ नौ बिस्तरों वाले मकान में रहती हैं. 

Basement में सोता है पति

3/5
Basement में सोता है पति

वेरोनिका ने बताया कि पिछले साल जुलाई में उनके पति ने $20k में इस मकान को खरीदा था. बच्चे बिस्तर शेयर करते हैं और पति मार्टी को बेसमेंट में सोना पड़ता है. वेरोनिका के मुताबिक, उन्होंने पुराना मकान खरीदा था फिर अपनी जरूरत के हिसाब से उसे मॉडिफाई करा लिया. 11 बच्चों की वेरोनिका स्कूल के दिनों में गलती से प्रेग्नेंट हो गई थीं. इसके बाद उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड से शादी कर ली, जिससे उन्हें दो बच्चे हुए. (फोटो सोर्स: dailymotion)    

कभी Contraceptive Pill नहीं ली

4/5
कभी Contraceptive Pill नहीं ली

कुछ समय बाद वेरोनिका का पहले पति से तलाक हो गया. इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी की. इंस्टाग्राम और टिकटॉक पर अपनी विशाल फैमिली के बारे में जानकारी शेयर करनी वालीं वेरोनिका ने आज तक प्रेगनेंसी टालने के लिए कोई Contraceptive Pill नहीं ली. उन्होंने कहा, ‘मैं ऐसा कुछ इस्तेमाल नहीं करती. कुछ बच्चों की हमने प्लानिंग की थी, जबकि कुछ हमारी इच्छा के विपरीत ही हुए. लेकिन मैं इतना बड़ा परिवार पाकर बेहद खुश हूं और इसे बढ़ाना भी चाहती हूं’. (फोटो सोर्स: dailymotion)    

खर्चा चलाने में आती है परेशानी

5/5
खर्चा चलाने में आती है परेशानी

इतने बड़े परिवार का खर्चा उठाना आसान नहीं है और इस कपल को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. हाल ही में अपने एक वीडियो में वेरोनिका ने कहा था, ‘कृपया मुझसे नफरत न करें, बल्कि फूड के रूप में हमारी सहायता करें. केवल तब तक जब तक कि मेरी पेंटिंग की बिक्री बढ़ नहीं जाती’. हालांकि, ये बात अलग है कि उन्हें समर्थन से ज्यादा आलोचनाएं मिलती हैं.  (फोटो सोर्स: dailymotion)    

ट्रेन्डिंग फोटोज़