इन औरतों के पतियों का ठिकाना है जेल, बाहर शेयर कर रहीं ऐसी बातें

जेलों में जिंदगी बिता रहे लोगों की पत्नियां जेल के बाहर इस उम्मीद में जी रही होती हैं, कि उनका पति जल्द ही वापस आएगा. और सबकुछ पहले की तरह हो जाएगा. लेकिन... 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | May 03, 2021, 22:16 PM IST
1/8

अपराधियों की पत्नियों की जिंदगी कैसी?

Life of criminal's wives

लंदन: किसी अपराधी का जेल में होना ही उसके लिए सबसे बड़ी सजा है. वो पूरी दुनिया से दूर कालकोठरी में अपने किये की सजा पा रहा होता है, सजा उसके साथ ही पा रही है उस अपराधी या व्यक्ति की फैमिली भी. जो जेल में रह रहा होता है. सोचिये, जिन औरतों के पति जेल में हैं, उनकी जिंदगी कैसे कटती होगी? 

 

2/8

व्हिस्पर्स ऐप पर अनाम चैट

Anonymous chating app Whispers

अमेरिका बेस्ड अनाम चैटिंग ऐप व्हिस्पर्स पर अपनी असली पहचान जाहिर किये बगैर भी लोग अपनी बात कह सकते हैं. इस ऐप पर जेल की सलाखों के पीछे कैद एक व्यक्ति की पत्नी ने लिखा कि उसके लिए जीना थोड़ा मुश्किल हो रहा है. क्योंकि उसका ध्यान रखने वाला ही कैद में है. (तस्वीरें: व्हिस्पर्स) 

 

3/8

शादीशुदा मर्द के साथ अफेयर

Affair with married man

एक महिला ने तो बड़ी साफगोई से कह दिया कि उसके पति जेल में हैं, जिसके बाद उनका अफेयर एक शादीशुदा मर्द के साथ हो गया है. 

4/8

पति के जेल में होने से नफरत

I hate jailed because I can't gate divorce from my husband

एक महिला ने तो ये लिखा कि उसके पति का जेल में होना उसे पसंद नहीं आ रहा है. क्योंकि वो उससे तलाक तक नहीं ले पा रही. हालांकि ये तो हल्के फुल्के कमेंट रहे. कुछ महिलाओं ने असली तकलीफें भी साझा की.

5/8

पति को छूना चाहती हूं

I want to touch him

एक महिला ने अपनी भावनाएं जाहिर करते हुए विकास कि मेरे पति जेल में हैं और ये बात मुझे खाए जा रही हैं. क्योंकि मैं उन्हें देकर नहीं पा रही. छू नहीं पा रही और किस नहीं कर पा रही.  महिल ने कहा कि वो पैनिक अटैक का शिकार है और हमेशा दर्द में रहती है.

6/8

मैं उसे नहीं छोड़ रही

I am not leaving him

एक महिला ने लिखा, 'हां, मेरे पति जेल में हैं. लेकिन मैं उन्हें फिर भी नहीं छोड़ रही. क्योंकि वे बेहतरीन पिता और पति हैं.

7/8

बुरा लगता है

I feel bad because him

एक महिल ने लिखा कि उन्हें बुरा लगता है, जब उनके पति के जेल में होने की वजह से लोग उनके बारे में गलत बातें करते हैं या गलत अंदाजा लगाते हैं. 

8/8

बेटी में आत्महत्या की प्रवृत्ति

My daughter is suicidal

एक महिला ने लिखा, 'मेरे पति जेल में हैं. मेरी बड़ी बेटी में खुद को नुकसान पहुंचाने की प्रवृत्ति आ चुकी है. मैं फिर भी हिम्मत करती हूं. हर सुबह उसे संभालने में जुट जाती हूं. इस बात ने मुझे मजबूत बनाया है.'