PIA के पायलट ने रेहम खान को कॉकपिट में बैठाया, शुरू हुई जांच

पाकिस्तान इंटरनेशनल एअरलाइन्स के एक पायलट ने लंदन से लाहौर आ रहे एक विमान में क्रिकेटर से राजनीतिक नेता बने इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम को उनके आग्रह पर ‘कुछ मिनट’ के लिए कॉकपिट में बैठने की अनुमति दे दी जिससे पायलट के खिलाफ जांच शुरू हो गई है और उसे अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है ।

PIA के पायलट ने रेहम खान को कॉकपिट में बैठाया, शुरू हुई जांच
फाइल फोटो

लाहौर: पाकिस्तान इंटरनेशनल एअरलाइन्स के एक पायलट ने लंदन से लाहौर आ रहे एक विमान में क्रिकेटर से राजनीतिक नेता बने इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम को उनके आग्रह पर ‘कुछ मिनट’ के लिए कॉकपिट में बैठने की अनुमति दे दी जिससे पायलट के खिलाफ जांच शुरू हो गई है और उसे अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है ।

रेहम खान ने कल पीआईए की उड़ान पीके- 788 में लंदन से लाहौर आने के दौरान कुछ मिनट के लिए कॉकपिट में बैठने का आग्रह किया । पीआईए के प्रवक्ता दानियाल गिलानी ने कहा, ‘पायलट ने रेहम खान के आग्रह पर उन्हें ‘कुछ मिनट’ के लिए कॉकपिट में बैठने की अनुमति दे दी जो कानून के खिलाफ है ।’ उन्होंने बताया कि रेहम ने कॉकपिट में बैठने की इच्छा व्यक्त की जिसे पायलट नकार नहीं सका ।

प्रवक्ता ने कहा, ‘यह पायलट की तरफ से किया गया शिष्टाचार प्रदर्शित होता है लेकिन पीआईए नियमों की अनदेखी नहीं कर सकती । कानून के तहत अनधिकृत व्यक्ति कॉकपिट में प्रवेश नहीं कर सकता।’ गिलानी ने बताया कि पीआईए प्रबंधन ने जांच शुरू कर दी है और पायलट के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी ।