Viral News: यहां मिली 'सुअर के मुंह' वाली दुर्लभ Shark, जानिए क्यों आया शरीर की बनावट में बदलाव
Advertisement

Viral News: यहां मिली 'सुअर के मुंह' वाली दुर्लभ Shark, जानिए क्यों आया शरीर की बनावट में बदलाव

Pig Faced Shark Found: सुअर के मुंह वाली शार्क को सुमद्र से निकालकर स्टडी के लिए ले जाया गया. स्टडी में कई खुलासे हो सकते हैं. ये शार्क IUCN की रेड लिस्ट में भी शामिल है.

दुर्लभ शार्क | फोटो साभार- @isoladelbaapp/Newsflash

रोम: समुद्र में कई ऐसे जीव हैं जो दिखने में बड़े अजीबगरीब हैं. ऐसा ही एक दुर्लभ जीव इटली में एल्बा आईलैंड के समुद्री तट पर पाई गया है. इटली (Italy) के नेवी अफसरों ने एक ऐसी शार्क (Pig Faced Shark) को पकड़ा है, जिसका मुंह सुअर के जैसा है. नेवी अफसरों ने इस दुर्लभ शार्क को आईलैंड के समुद्री तट पर देखा.

  1. 2,300 फीट गहरे पानी में रहती है दुर्लभ शार्क
  2. Endangered Species है ये दुर्लभ शार्क
  3. वायरल हुई दुर्लभ शार्क की फोटो

समुद्र से निकाली गई दुर्लभ शार्क

मिरर में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, नेवी के अफसरों ने जब इस शार्क को पानी से बाहर निकाला तो उसे देखकर वो हैरान हो गए क्योंकि शार्क के मुंह की बनावट आम शार्क के जैसी नहीं थी. उसका मुंह किसी सुअर के जैसा था.

ये भी पढ़ें- सावन का मजा लेते तालिबानी लड़ाके, सेना के विमान पर डाला झूला; देखिए वीडियो

इस वजह से बदली शार्क के मुंह की बनावट

जान लें कि शार्क के मुंह में बदलाव म्यूटेंट की वजह से हुआ. इस शार्क का नाम Angular Roughshark है. इसे Oxynotus Centrina भी कहा जाता है.

IUCN की रेड लिस्ट में है ये दुर्लभ शार्क

सुअर के मुंह वाली ये शार्क समुद्र के गहरे पानी में रहती है. ये आमतौर पर समुद्र में करीब 2 हजार 300 फीट की गहराई में रहती है. बता दें कि Angular Roughshark IUCN की रेड लिस्ट में भी है. ये एक Endangered Species है. ये बहुत कम ही देखने को मिलती है.

VIDEO

ये भी पढ़ें- कुछ कदम चलने पर फूलने लगती थीं महिला की सांसें, सिर्फ 1 साल में घटा डाला 95 किलो वजन

गौरतलब है कि सुअर के मुंह वाली इस शार्क का फोटो खूब वायरल हो रहा है. ये शार्क इस वक्त सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. जान लें कि समुद्र से निकाले जाने के बाद Angular Roughshark को स्टडी के लिए ले जाया गया और बाद में उसे वापस समुद्र के पानी में छोड़ दिया गया.

LIVE TV

Trending news