चीन में इमरान की हुई बेइज्जती! तो लोगों ने उड़ाई खिल्ली, कहा- भिखारियों के साथ ऐसा ही होता है

चीन रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री ने कहा था, "चीन हमारा सबसे करीबी मित्र और 'आयरन ब्रदर' है. मैं आपसी हितों के सभी मुद्दों पर अपने विचार साझा करने के लिए अपने अच्छे मित्रों राष्ट्रपति शी और प्रीमियर ली से मिलने के लिए उत्साहित हूं."

चीन में इमरान की हुई बेइज्जती! तो लोगों ने उड़ाई खिल्ली, कहा- भिखारियों के साथ ऐसा ही होता है
फोटो साभारः Reuters

नई दिल्ली: कुछ दिनों से पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का समय ठीक नहीं चल रहा है. आए दिन इमरान से जुड़े कोई न कोई विवाद सामने आते दिख रहे हैं. ताजा मामला चीन का है. जहां इमरान खान चार दिवसीय दौरे पर गए हुए हैं. बीजिंग में आयोजित वेल्ट एंड रोड समिट कार्यक्रम में इमरान शिरकत करने चीन पहुंचे हैं लेकिन चीन में जिस तरह इमरान का स्वागत हुआ है उसको लेकर पाकिस्तान के लोगों में काफी गुस्सा है. लोगों ने सोशल मीडिया पर पाकिस्ताप के पीएम के चीन में स्वागत को लेकर सवाल उठाए हैं. कुछ लोगों ने नए पाकिस्तान पर तंज कसा है तो किसी ने पीएम इमरान का मजाक उड़ाया है.

बताया जा रहा है कि जब इमरान चीन पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए चीन की तरफ से कोई बड़ा अधिकारी या नेता नहीं पहुंचा. बल्कि इमरान का स्वागत बीजिंग की म्यूनिसिपल कमेटी की डिप्टी सेक्रेट्री जनरल ली लिफेंग ने किया. इसके बाद चीन को अपना जिगदी दोस्त कहने वाले इमरान के इस स्वागत पर पाकिस्तान की जमकर खिल्ली उड़ाई जा रही है. 

पाकिस्तान के लोग अपने नेता के इस तरह स्वागत पर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. ट्वीटर पर एक यूजर आतिफ महमूद ने लिखा, हम चीन का स्वागत सीमा पर जेएफ17 थंडर लड़ाकू विमान भेजकर करते हैं लेकिन देखिए वह हमारा किस तरह स्वागत कर रहे हैं. 

china

इस पर एक यूजर ने जवाब दिया कि, चीन जानता है कि भिखारी का स्वागत कैसे किया जाता है? जब भी नए पाक पीएम  चीन जाते हैं, वह भीख मांगना शुरू कर देते हैं.

china

एक और यूजर ने लिखा कि, इस्लामाबाद के मेयर का स्वागत चीन में डिप्टी मेयर द्वारा किया जा रहा है. इस पर एक यूजर ने जवाब देते हुए लिखा कि, जो परमाणु बम है उसे साथ ले जाया करो जिससे लोग आपका सम्मान करें. लोग सोशल मीडिया इमरान के प्रति गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. बहुत सारे लोग नए पाकिस्तान पर तंज भी कस रहे हैं.

imran

इससे पहले पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने चीन को अपना सबसे खास दोस्त, साथी बताकर दोस्ती का गुणगान किया था. चीन रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री ने कहा था, "चीन हमारा सबसे करीबी मित्र और 'आयरन ब्रदर' है. मैं आपसी हितों के सभी मुद्दों पर अपने विचार साझा करने के लिए अपने अच्छे मित्रों राष्ट्रपति शी और प्रीमियर ली से मिलने के लिए उत्साहित हूं."