दुनिया की सबसे बड़ी पंचायत में 'वर्ल्ड लीडर पीएम मोदी', UN में आज करेंगे संबोधन

PM Modi Address In UNGA: संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम नरेंद्र मोदी आतंकवाद, कोरोना वायरस, क्लाइमेंट चेंज, आत्मनिर्भर भारत, कट्टरवाद, चरमपंथ और भारत में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन पर बात कर सकते हैं.

दुनिया की सबसे बड़ी पंचायत में 'वर्ल्ड लीडर पीएम मोदी', UN में आज करेंगे संबोधन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी | फोटो साभार: PTI

वॉशिंगटन: अमेरिका के दौरे पर गए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज (शनिवार को) संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित (PM Modi Address In UNGA) करेंगे. उनका संबोधन भारतीय समय के अनुसार शाम साढ़े 6 बजे होगा. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में किन मुद्दों को उठाएंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि पीएम मोदी आज संबोधन के दौरान कोरोना महामारी (Coronavirus) और भारत में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन पर अपनी बात रखेंगे.

UNGA में इन मुद्दों पर बात कर सकते हैं पीएम मोदी

पीएम मोदी आतंकवाद, अफगानिस्तान और तालिबान पर कड़ा प्रहार कर सकते हैं. पीएम मोदी इस दौरान सुरक्षा परिषद में स्थाई सदस्यता पर भी अपनी बात रख सकते हैं. पीएम मोदी चीन की विस्तारवादी नीति पर भी प्रहार कर सकते हैं, साथ ही वो पर्यावरण, व्यापार और आत्मनिर्भर भारत की भी बात रख सकते हैं.

ये भी पढ़ें- तालिबान और पाकिस्तान के बीच में आई दरार, हो गई इमरान खान की बेइज्जती

संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कट्टरवाद और चरमपंथ पर भी निशाना साध सकते हैं. इसके अलावा वो दुनिया में शांति पर भी बात कर सकते हैं. पीएम मोदी आतंक के खिलाफ एकजुटता की बात भी कर सकते हैं.

यूएन में प्रधानमंत्री मोदी का कितनी देर संबोधन?

बता दें कि साल 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में 33 मिनट 45 सेकंड का संबोधन किया था. वहीं साल 2015 में प्रधानमंत्री मोदी ने 19 मिनट 13 सेकंड तक भाषण दिया था. साल 2019 में पीएम मोदी ने 16 मिनट 38 सेकंड तक संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया था. साल 2020 में प्रधानमंत्री मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में 21 मिनट तक वर्चुअल माध्यम से भाषण दिया था.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.