close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, समुद्री क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर सहमत हुआ भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने रविवार को साथ मिलकर शांति, सुरक्षा व समृद्धि के लिए काम करने और भारत-प्रशांत क्षेत्र में समुद्री सहयोग के अपने साझा विजन को हासिल करने की प्रतिबद्धता जाहिर की.

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, समुद्री क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर सहमत हुआ भारत
दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय व्यापार को आगे बढ़ाने पर चर्चा की. (फाइल फोटो)

बैंकाक : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) व इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो (Joko Widodo) ने रविवार को साथ मिलकर शांति, सुरक्षा व समृद्धि के लिए काम करने और भारत-प्रशांत क्षेत्र में समुद्री सहयोग के अपने साझा विजन को हासिल करने की प्रतिबद्धता जाहिर की. भारत (India) के विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि दोनों नेताओं ने आतंकवाद व चरमपंथ के खतरे पर चर्चा की और द्विपक्षीय तौर पर काम करने और इस संकट से वैश्विक रूप से निपटने पर सहमति जताई.

LIVE TV...

मोदी व विडोडो ने आसियान शिखर सम्मेलन से इतर अपनी बैठक में यह राय जाहिर की. मोदी ने विडोडो को इंडोनेशिया (Indonesia) के राष्ट्रपति के तौर पर दूसरे कार्यकाल के लिए बधाई दी और भारत की इंडोनेशिया के साथ रक्षा, सुरक्षा, संपर्क, व्यापार व निवेश के क्षेत्र में काम करने की प्रतिबद्धता जाहिर की.

दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय व्यापार को आगे बढ़ाने पर चर्चा की और मोदी ने फार्मास्यूटिकल, ऑटोमोटिव व कृषि उत्पादों सहित भारतीय वस्तुओं के लिए बाजार की जरूरत पर बल दिया.

  (इनपुट : आईएएनएस)