Zee Rozgar Samachar

प्रधानमंत्री ने ब्रसेल्स आतंकी हमलों में मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रसेल्स आतंकी हमलों में मारे गये लोगों को बुधवार को श्रद्धांजलि दी जिसमें एक भारतीय समेत 30 से ज्यादा लोगों की जान चली गयी थी। भारत-यूरोपीय संघ शिखर-सम्मेलन में भाग लेने के लिए एक दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे मोदी ने बेल्जियम की राजधानी में मालबीक मेट्रो स्टेशन पर सफेद फूलों की माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी, जहां एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ाकर कई यात्रियों की जान ले ली थी।  इन यात्रियों में बेंगलूरू का इन्फोसिस कर्मचारी राघवेंद्रन गणेशन भी था। प्रधानमंत्री कार्यालय ने माला चढ़ाते हुए मोदी की तस्वीरों के साथ ट्वीट किया, ‘ब्रसेल्स में हिंसा में जान गंवाने वाले महिलाओं और पुरषों की स्मृति में।’ मोदी के साथ बेल्जियम के विदेश मंत्री डिडियर रेंडर्स भी थे। मोदी ने आत्मघाती विस्फोटों में मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए अपना सिर झुकाया और दोनों हाथ जोड़े।

प्रधानमंत्री ने ब्रसेल्स आतंकी हमलों में मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि दी

ब्रसेल्स: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रसेल्स आतंकी हमलों में मारे गये लोगों को बुधवार को श्रद्धांजलि दी जिसमें एक भारतीय समेत 30 से ज्यादा लोगों की जान चली गयी थी। भारत-यूरोपीय संघ शिखर-सम्मेलन में भाग लेने के लिए एक दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे मोदी ने बेल्जियम की राजधानी में मालबीक मेट्रो स्टेशन पर सफेद फूलों की माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी, जहां एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ाकर कई यात्रियों की जान ले ली थी।  इन यात्रियों में बेंगलूरू का इन्फोसिस कर्मचारी राघवेंद्रन गणेशन भी था। प्रधानमंत्री कार्यालय ने माला चढ़ाते हुए मोदी की तस्वीरों के साथ ट्वीट किया, ‘ब्रसेल्स में हिंसा में जान गंवाने वाले महिलाओं और पुरषों की स्मृति में।’ मोदी के साथ बेल्जियम के विदेश मंत्री डिडियर रेंडर्स भी थे। मोदी ने आत्मघाती विस्फोटों में मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए अपना सिर झुकाया और दोनों हाथ जोड़े।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया, ‘दुख की इस घड़ी में भारत एकजुटता के साथ खड़ा है। प्रधानमंत्री ने आधिकारिक कामकाज से पहले मालबीक मेट्रो स्टेशन पर फूलमाला चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी।’ स्वरूप ने कहा कि मालबीक मेट्रो स्टेशन पर प्रधानमंत्री ने गणेशन को और विस्फोट में मारे गये अन्य मृतकों को याद किया। गत 22 मार्च को यहां हुए आतंकी हमले में कम से कम 32 लोग मारे गये थे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.