प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उफा में 10 जुलाई को नवाज शरीफ से करेंगे मुलाकात
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उफा में 10 जुलाई को नवाज शरीफ से करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ 10 जुलाई को यहां शंघाई सहयोग संगठन :एससीओ: शिखर बैठक से इतर मुलाकात करेंगे। सूत्रों के अनुसार दोनों नेता शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सम्मेलन से इतर एक दूसरे से भेंट करेंगे। दोनों ही इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

उफा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ 10 जुलाई को यहां शंघाई सहयोग संगठन :एससीओ: शिखर बैठक से इतर मुलाकात करेंगे। सूत्रों के अनुसार दोनों नेता शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सम्मेलन से इतर एक दूसरे से भेंट करेंगे। दोनों ही इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

हालांकि इस मुलाकात के ब्यौरे की आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है। मोदी और शरीफ पिछली बार नवंबर में काठमांडो में दक्षेस सम्मेलन में मिले थे लेकिन उनके बीच कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं हुई थी। प्रधानमंत्री ने रमजान के पवित्र महीने की शुरुआत में शरीफ को फोन किया था और शांतिपूर्ण द्विपक्षीय संबंध की आवश्यकता पर बल देते हुए उन्हें बधाई दी थी।

इस बातचीत के दौरान मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को जेलों में बंद पाकिस्तानी मछुआरों को रमजान के मौके पर रिहा करने के भारत के फैसले से भी अवगत कराया था। इस फोन को पाकिस्तान से संपर्क कायम करने की एक पहुंच के रूप में देखा गया था क्योंकि उससे पहले दोनों देशों के नेता बांग्लादेश में मोदी की पाकिस्तान के संबंध में तीखी टिप्पणी और म्यामां में भारत की सैन्य कार्रवाई के बाद तीक्ष्ण वाकयुद्ध में उलझ गये थे।

 

Trending news